Loading

01 February 2011

आरोपी काबू



सिरसा।  
     जिला की सदर डबवाली पुलिस ने गांव अहमदपुर दारेवाला में करीब तीन माह पूर्व हुई सेंधमारी की गुत्थी को सुलझा लिया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी से पुछताछ कर आरोपी की निशानदेही करीब सवा लाख रूपए के सोने चांदी के जेवरात बरामद कर लिए है। आरोपी से पुछताछ के दौरान गांव अहमदपुर दारेवाला में करीब पंद्रह दिन पूर्व एक दुकान में हुई सेंधमारी की वारदात को भी अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपी को आज डबवाली अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जाएगा ताकि दुकान में हुई चोरी की संपति को बरामद किया जा सके।
पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक मामले के जांच अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक गोपालराम ने बताया कि गांव अहमदपुरदारेवाला निवासी हरीचंद के घर तीन माह पूर्व सेंधमारी की घटना में करीब सवा लाख रूपए के सोने चांदी के जेवरात चोरी हो गए थे। जांच अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में थाना सदर डबवाली में अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की गई। उन्होने बताया कि जांच के दौरान महत्वपूर्ण सुराग जुटाकर घटना के आरोपी को गांव अहमदपुर दारेवाला से काबू किया गया। आरोपी की पहचान श्रवण पुत्र जगदीश निवासी अहमदपुर के रूप में हुई है। उन्होने बताया कि पुलिस पुछताछ में आरोपी ने गांव की ही एक दुकान में चोरी की एक और वारदात को अंजाम देना स्वीकारा है।


 सीआईए स्टाफ सिरसा पुलिस ने डिंग क्षेत्र में स्थित बाबा रामदेव पेंट्रो केयर सेंटर पर हुई पेंट्रोल पंप डकैती मामले में एक और आरोपी को काबू किया है। आरोपी को पुलिस ने सिरसा जेल से प्रोडेक्शन वारंट पर लेकर सिरसा अदालत से पुछताछ हेतु एक दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपी की पहचान दवेंद्र उर्फ बिटू पुत्र लखविंद्र सिंह निवासी वार्ड न. 5 ऐलनाबाद के रूप में हुई है। सीआईए सिरसा के प्रभारी निरीक्षक किशोरी लाल ने बताया कि आरोपी से पुछताछ के दौरान लूट की 8000 रूपए की राशि भी बरामद की है। उन्होने बताया कि 6 दिसम्बर को डिंग क्षेत्र में हुई इस वारदात में पुलिस ने अमरबहादूर निवासी बहावदीन, कुलदीप निवासी ढाणी सुल्तानपुरिया तथा दवेंद्र ऐलनाबाद सहित तीन लोगों को काबू किया है। उन्होने बताया कि घटना के बाकी आरोपी की पहचान कर ली गई है, जिसे शीध्र ही दबिश देकर गिरफ्तार किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment