Loading

20 January 2014

हरियाणा में बंपर भर्ती, 19 फरवरी तक करें आवेदन

Recruitment in Haryana, Application on February 19
हरियाणा में विभिन्न विभागों में 8672 पदों को भरने का फैसला राज्य सरकार ने लिया है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इन पदों को भरा जाएगा।

इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 फरवरी है। जबकि शुल्क जमा करवाने की अंतिम तारीख 21 फरवरी है।

राज्य के विभिन्न विभागों, बोर्ड और निगमों में क्लर्कों के 6783 पदों को भरा जाएगा। इसी प्रकार, स्टेनो टाइपिस्ट (हिंदी) के 297 पद, स्टेनो टाइपिस्ट (अंग्रेजी) के 349 पद, स्टेनो टाइपिस्ट (द्विभाषी) के 311 पद, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर (अंग्रेजी) के 23 पद, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर (हिंदी) के 12 पद, जूनियर स्केल स्टेनोग्राफर (द्विभाषी) के 85 पद, सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर (अंग्रेजी) के 13 पद, सीनियर स्केल स्टेनो ग्राफर (हिंदी) के दो पद, सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर (द्विभाषी) के 54 पदों को भरने के लिए हरियाणा राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने विज्ञापित किया है।

प्रदेश के विभिन्न विभागों, बोर्डों और निगमों में ड्राइवर (लाइट ट्रांसपोर्ट वाहन) के 379 पद, ड्राइवर (हैवी ट्रांसपोर्ट वाहन) के 341 पद, शहरी स्थानीय निकाय विभाग में ट्रैक्टर ड्राइवर के 13 पद, बागवानी विभाग में चार और राज्य सैनिक बोर्ड में छह पदों को भरा जाएगा।

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा।

सामान्य श्रेणी के पुरुष उम्मीदवार को 100 और 150 रुपये की फीस जमा करनी होगी। जबकि महिला उम्मीदवार को फीस में 50 फीसदी की छूट देते हुए 50 और 75 रुपये देनी होगी।

इसी प्रकार एससी/बीसी/एसबीसी/इवीपीजी के हरियाणा के पुरुष उम्मीदवारों को 25 और 35 रुपये की अदायगी करनी होगी।

जबकि इसी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों को 13 और 18 रुपये की फीस जमा करानी होगी। हरियाणा के निशक्त और भूतपूर्व सैनिकों को इन पदों के आवेदन करने के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी।

No comments:

Post a Comment