Loading

03 March 2017

मनरेगा मजदूर काम पर लौटे, जोहड़ खुदाई पुन: शुरू

ओढ़ां
मनरेगा मजदूर 10 दिनों तक धरना प्रदर्शन करने के बाद बृहस्पतिवार को पुन: जोहड़ खुदाई के काम पर लौट आये हैं तथा जोहड़ को गहरा करने हेतु खुदाई का कार्य एक बार पुन: शुरू हो गया है।
मौके पर तैनात मेट उमरदीन सिंह ने बताया कि खुदाई कार्य दोबारा शुरू हो गया है तथा मिट्टी को जोहड़ से बाहर डालने हेतु ट्रैक्टर ट्राली लगा दिये गये हैं। मौके पर काम कर रहे मजदूरों की संख्या कम होने के बारे में पूछे जाने पर वहां काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि अब आज पहला दिन होने के कारण मजदूर कम आये हैं कल से सभी मजदूर काम पर लौट आयेंगे।
उल्लेखनीय है कि ओढ़ां के मनरेगा मजदूरों ने 11 दिन पूर्व 19 फरवरी को ये कहते हुये काम बंद कर दिया था कि काम के हिसाब से मजदूरी कम दी जा रही है। इस दौरान मजदूरों ने सरपंच, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी और एडीसी के समक्ष भी अपनी समस्या रखते और मजदूरी बढ़ाने की मांग की लेकिन मनरेगा के नियमों को बदलना उनके बस की बात नहीं कहकर सभी ने असमर्थता जता दी।
बुधवार को मनरेगा मजदूरों ने गांव के गणमान्य लोगों और ग्राम पंचायत के समक्ष गुहार लगाई कि उनकी समस्या को हल किया जाये। ग्राम पंचायत ने मजदूरों को राहत देने हेतु कार्यस्थल पर ट्रैक्टर ट्राली की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया ताकि मजदूरों को मिट्टी डालने दूर ना जाना पड़े। इस पर मजदूरों ने अपना विरोध प्रदर्शन बंद करके काम पर लौट आने की बात कही थी।

No comments:

Post a Comment