Loading

06 January 2011

खंड स्तरीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

ओढां न्यूज़  
      महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी आज स्थानीय शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में गांव व खंड स्तरीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। ग्रामीण महिलाओं द्वारा विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लिया गया। ये प्रतियोगिताएं सीडीपीओ श्रीमती दर्शना सिंह के नेतृत्व में करवाई गई।
इस अवसर पर श्रीमती दर्शना सिंह ने महिला प्रतिभागियों को खेलकूद में बढ़-चढ़कर भाग लेने पर बधाई दी तथा उनका उत्साहवद्र्धन भी किया। उन्होंने बताया कि आज के समय में महिलाएं खेलों में भाग लेकर प्रदेश का ही नहीं, अपितु पूरे देश का नाम रोशन कर रही है। उन्होंने बताया कि महिलाएं घर-परिवार की जिम्मेवारी के साथ-साथ खेलों में भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि वे खेलकूद जैसी गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग ले। खेलों में भाग लेने से महिलाओं में शारीरिक विकास के साथ-साथ मानसिक विकास भी होता है इसलिए महिलाओं को खेलों में आगे आना चाहिए। उन्होंने बताया कि धूप सिंह रंगा व बलदेव सिंह प्रशिक्षकों की देखरेख में संपन्न करवाई गई। 
आज की इस खेलकूद प्रतियोगिता में महिलाओं की छह प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में 18 से 30 आयु वर्ग की महिलाओं के बीच 400 व 300 मीटर दौड़ के साथ-साथ साइकिल दौड़ भी करवाई गई। दूसरी और 30 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं के बीच 100  मीटर दौड, आलू दौड़, मटका दौड़ प्रतियोगिता करवाई गई। इन प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली प्रतिभागियों को 500, 300 व 200 रुपए की राशि नकद पुरस्कार के रुप मं वितरित की गई। इन खेलकूद प्रतियोगिताओं में लगभग 200 महिलाओं द्वारा भाग लिया गया। 
आज की मटका दौड़ प्रतियोगिता में रेणु बाला ने प्रथम, अर्चना ने द्वितीय व मैना ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार से आलू दौड़ प्रतियोगिता में नीतू रानी ने प्रथम, शारदा देवी ने द्वितीय व बबली देवी ने तृतीय स्थान हासिल किया। 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में मेनका प्रथम, दुलारी द्वितीय व सीमा रानी तृतीय रही। 5 किलोमीटर की साईकिल दौड़ में सुशीला रानी ने प्रथम, राजपाल कौर ने द्वितीय व वीनू रानी तृतीय स्थान पर रही। इसके साथ -साथ 100 मीटर दौड़ में राजरानी ने प्रथम, छिनुकौर ने द्वितीय व शांति ने तृतीय तथा 300 मीटर की दौड़ में सुनपना ने प्रथम, सुधा ने द्वितीय व पिंकी ने तृतीय स्थान हासिल किया। इस मौके पर विजेता प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार देने के साथ-साथ उनके प्रशिक्षकों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सुपरवाईजर श्रीमती शकुंतला, सहायक परमजीत कौर सहित खंड की सभी आंगनवाड़ी वर्करज व हैल्पर्स उपस्थित थी। ने प्रथम, राजपाल कौर ने द्वितीय व वीनू रानी तृतीय स्थान पर रही। इसके साथ -साथ 100 मीटर दौड़ में राजरानी ने प्रथम, छिनुकौर ने द्वितीय व शांति ने तृतीय तथा 300 मीटर की दौड़ में सुनपना ने प्रथम, सुधा ने द्वितीय व पिंकी ने तृतीय स्थान हासिल किया। इस मौके पर विजेता प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार देने के साथ-साथ उनके प्रशिक्षकों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सुपरवाईजर श्रीमती शकुंतला, सहायक परमजीत कौर सहित खंड की सभी आंगनवाडी कार्यकर्ता उपस्थित थी ।

No comments:

Post a Comment