Loading

17 May 2017

स्वच्छता के प्रति समाज में जागरूकता लाने में सहयोग दें स्वयंसेवक : सुभाष फुटेला

रावमावि ओढ़ां में जारी है सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर
ओढ़ां
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओढ़ां में चल रहे सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में मंगलवार को श्रमदान के अंतर्गत स्वयंसेवकों ने विद्यालय प्रांगण में पौधारोपण करते हुए क्यारियों को व्यवस्थित किया।

उन्होंने पेड़ पौधों कटाई छंटाई करके खाद पानी डाला और नवरोपित पौधों की देखभाल करने की जिम्मेदारी ली। स्वयंसेवकों ने विद्यालय भवन की छतों और खेल मैदान की सफाई करते हुए अवांछित कंकर, पत्थर, कागज के टूकड़े, वृक्षों के पते तथा घासफूस आदि एकत्र कर एक गड्ढे में डाले।
इस अवसर पर स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए विद्यालय प्राचार्य सुभाष फुटेला ने स्वच्छता अपनाने तथा आमजन को इसके प्रति जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आजकल अधिकतर बीमारियां स्वच्छता के अभाव में फैलती हैं अत: यदि हम अपने घर व आसपास साफ सफाई के प्रति सचेत रहें और नियमित रूप से सफाई करते रहें तो न केवल बीमारियों से छुटकारा मिलेगा बल्कि लोगों के स्वास्थ्य में भी सुधार देखने को मिलेगा। पेड़ पौघों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि ये हमारे जीवन के आधार हैं और हमारे दैनिक जीवन में बड़ी भूमिका निभाते हैं। इस मौके पर अनेक स्टाफ सदस्यों सहित 50 के लगभग स्वयंसेवक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment