Loading

06 May 2017

नुहियांवाली में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर शुरू

शिविर में भाग ले रहे 50 स्वयंसेवकों में 32 छात्राएं, 18 छात्र
ओढ़ां
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नुहियांवाली में एनएसएस यूनिट द्वारा आयोजित सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का शुभारंभ प्रधानाचार्य अमनपाल गोदारा ने विद्या की देवी मां सरस्वती के चरणों में दीप प्रज्जवलित करके किया।
इस अवसर पर स्वयंसेवकों व स्वयंसेविकाओं को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को इस प्रकार के शिविरों में बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए। इस प्रकार की गतिविधियों में भाग लेने से विद्यार्थिर्यों में अनुशासन व भाईचारे से परिश्रम करने की भावना एवं अपने आत्मविश्वास के दम पर निर्णय लेने की क्षमता का विकास होता है।
एनएसएस प्रभारी रोहताश कुमार ने बताया कि शिविर में कुल 50 स्वयंसेवक भाग ले रहे हैं जिनमें 32 छात्राएं और 18 छात्र सम्मिलत हैं। शिविर में प्रथम दिवस स्वयंसेवकों के लिए समूहों का निर्धारण किया गया तथा समूहों ने विद्यालय के विभिन्न भागों में सफाई अभियान चलाते हुए शिविर के दौरान श्रमदान का शुभारंभ किया।। इस अवसर पर पूर्व एनएसएस प्रभारी बूटा सिंह ने स्वयंसेवकों को एनएसएस के महत्व तथा इसके मुख्य कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर राजेश जैन, हरपाल सिंह, पवन देमीवाल, विजयपाल, प्रीतम सिंह, गणपतराम, विजय भांभू, बलविंद्र सिंह, नीलकिरण शर्मा, सरोज बाला, कीर्तिबाला, बलजीत कौर, प्रीति जैन और विनोद सोनी सहित सभी स्टाफ सदस्य व स्वयंसेवक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment