Loading

03 January 2011

सर्दी में भी पानी की किल्लत का सामना

ओढां न्यूज़
    गांव रिसालियाखेड़ा के जलघर में कार्यरत कर्मचारी समय पर ड्युटी नहीं देरहे हैं जिसके कारण लोगों को समय पर जल सप्लाई नहीं मिल पाती और गांव में कीजाने वाली जल सप्लाई की पाइपें अनेक जगहों से लीक हो रही हैं। 
    वार्ड नंबर 8 और ९ के लोगों श्रीचंद, विनोद कुमार, सतपाल गैदर, लीलाधर सिलग, प्रह्लाद कुमार, राजू नागल, सूरजाराम सिलग तथा दुलीचंद आदि का कहना है कि जल सप्लाई वाली पाइप चार जगहों बस स्टेंड के निकट, स्कूल के निकट, नंदराम स्वामी के घर निकट और एक जगह वार्ड नंबर 9 में पाइप लीक हो रही है जिसके कारण लोगों के घरों तक पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं पहुंच पाता तथा जल सप्लाई बंद होने के बाद गंदा पानी पाइपों में चला जाता है जो सप्लाई के समय लोगों के घरों में पहुंच जाता है। लोगों का कहना है कि इस गंदे पानी के कारण बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है। उनका कहना है कि गंदे पानी से फैलने वाली किसी भी बीमारी के लिए विभाग को जिम्मेदार माना जाएगा क्योंकि जल सप्लाई का कार्य करने वाले कर्मचारी को लोगों ने अनेक बार इस विषय में कहा है लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। गांववासी अशोक कुमार सुथार ने कहा कि सर्दी के मौसम में भी पानी न मिलने के कारण उन्हें डेढ़ सौ रुपए प्रति टैंकर पानी मोल लेकर काम चला रहे हैं। लोगों की मांग है कि पाइप लाइन को ठीक करके लोगों के घरों तक पानी पहुंचाया जाए ताकि गांववासियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
    इस विषय में विभाग के कनिष्ठ अभियंता हरभजन सिंह से बात किए जाने पर उन्होंने कहा कि लीकेज को ठीक करने के लिए मैकेनिक को भेज दिया गया है और ग्रामीणों की समस्या का हल शीघ्र ही कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment