Loading

24 January 2014


न्यूड रहने के कारण सात साल जेल और सैकड़ों बार गिरफ्तारी! क्यों?

Arrested countless times. Seven years in jail. Why?
एक आदमी अब तक सात साल की जेल की सजा काट चुका है और सैकड़ों बार इसकी गिरफ्तारी हो चुकी है। लेकिन क्यों?

डेली मेल
 की खबर के मुताबिक, द नेकेड रैम्बलर के नाम से जाना जाने वाले इस व्यक्ति को पैदल यात्रा करना पसंद हैं लेकिन इसकी समस्या ये है कि ये कपड़े पहनकर नहीं बल्कि न्यूड होकर यात्रा करता है।

55 वर्षीय स्टीफन के मुताबिक, न्यूड रहना कानूनी जुर्म नहीं है लेकिन हां ये शांति भंग कर सकता है। स्टीफन 20 बार से ज्यादा न्यूड रहकर यात्रा करने के कारण गिरफ्तार हो चुका है और तकरीबन सात साल इसके लिए जेल क हवा खा चुका है।

अपने न्यूड रहने की आदत स्टीफन के बच्चे उसे छोड़ चुके हैं। लेकिन निराश हुए बिना स्टीफन ने एक डॉक्यूमेंट्री में हिस्सा लिया है जिसमें उन्होंने इस बात का जिक्र किया है कि वो न्यूड क्यों रहता है।

स्टीफन की माने तो वे न्यूडिटी को फ्रीडम का हिस्सा मानते हैं और इसके लिए स्टैंड लेना चाहते हैं।

लेकिन कानून के रखवालों का मानना है कि बेशक न्यूड रहना तकनीकी तौर पर जुर्म नहीं है लेकिन कोई इसकी शिकायत करता है तो इस शिकायत पर गौर जरूर किया जाता है।

इधर स्टीफन की 86 वर्षीय मां अपने बेटे पर सवाल उठाते हुए कहती है कि कि मुझे ये समझ में नहीं आता कि स्टीफन ऐसा क्यों करता है। वो अगर ये सब फ्रेडीम के लिए कर रहा है तो क्या कपड़ों के साथ वो फ्रीडम महसूस नहीं करता। कपड़े उतारने के कारण 7 साल जेल में बिताना क्या स्टीफन इसको आजादी कहता है।

बहरहाल, स्टीफन अपनी न्यूडिटी को सही मानते हैं और इसे आगे भी ऐसे ही सपोर्ट करना चाहते हैं लेकिन इन सबसे स्टीफन खूब चर्चाओं में बने हुए हैं
 

No comments:

Post a Comment