Loading

16 April 2017

ग्रामीणों ने रोका गेहूं ले जा रहे ट्रकों का पहिया, जाम

ग्रामीण बोले ट्रकों के चलने से उडऩे वाली धूल से होती है फसल खराब
ओढ़ां
गांव पन्नीवाला मोटा में स्थित हैफेड़ के गोदाम में गेहूं लेकर जाने वाले ट्रकों व ट्रालों को पन्नीवाला मोटा के ग्रामीणों ने आज जाने से रोक दिया तथा हैफेड़ के खिलाफ रोष भी व्यक्त किया।

जाम लगने की सूचना पाकर थाना प्रभारी ओढ़ां बलवंत जस्सू अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने ग्रामीणों को शांत करते हुए समझाने का प्रयास किया। थाना प्रभारी के समझाने पर भी जब ग्रामीणों ने रास्ता नहीं खोला तो थाना प्रभारी ने बताया कि हैफेड के अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं।
रोष व्यक्त करने वाले ग्रामीणों जयमल सिंह डुडी, सतबीर सिंह, सहीराम, गिरधारी लाल, ओमप्रकाश और राजकुमार आदि ने बताया कि पन्नीवाला मोटा से होकर गुजरने वाले भागसर से घुकांवाली रोड़ तक गोदाम को जाने वाला मार्ग कच्चा है। मार्ग कच्चा होने के कारण ट्रकों व ट्रालों के चलने से उडऩे वाली धूल उनकी फसलों को खराब कर देती है तथा इसी बात को लेकर उन्होंने ट्रकों व ट्रालों का आवागमन रोक दिया है। उन्होंने बताया कि वे अपनी इस समस्या को हर वर्ष हैफेड़ के अधिकारियों के सामने रखते हुए इस मार्ग को पक्का करने की मांग करते हैं लेकिन हैफेड के अधिकारियों पर इस बात का कोई असर नहीं होता।
मौके पर पहुंचे हैफेड के जनरल मैनेजर मनजीत पूनिया ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि अब से इस रास्ते पर पानी का छिड़काव करने के बाद ही ट्रक या ट्राले चलाए जाऐंगे ताकि फसलों को नुकसान ना पहुंचे। उनके इस आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने अपना रोष प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

No comments:

Post a Comment