Loading

22 April 2017

गुस्साए ग्रामीणों ने घुकांवाली में लगाया जाम

ओढ़ां
गांव घुकांवाली में खाईशेरगढ़ मार्ग पर ग्रामीणों ने जाम लगाकर हैफेड और बिजली विभाग के प्रति रोष जताते हुए धरना प्रदर्शन किया।
ओढ़ां क्षेत्र की अनाज मंडियों व गेहूं खरीद केंद्रों से पन्नीवाला मोटा स्थित हैफेड़ के गोदाम में गेहूं लेकर जा रहे ट्रकों में से एक ट्रक की टक्कर से रोड पर स्थित एक बिजली का ट्रांसफार्म जल गया।


ट्रांसफार्म जल जाने के बाद इस एरिया के जिन 15-20 परिवारों व उपभोक्ताओं को बिजली मिलती थी, उनको आपूर्ति बंद होने के बाद ग्रामीणों ने बिजली विभाग से बिजली सप्लाई बहाल करने की मांग की लेकिन उनकी किसी ने सुनवाई नहीं की जिससे खफा होकर ग्रामीणों ने जाम लगाकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरना प्रदर्शन व जाम की सूचना पाकर थाना प्रभारी ओढ़ां बलवंत जस्सू दल बल सहित मौके पर पहुंचे।

मौके पर मौजूद ग्रामीणों जंटा सिंह, ओमप्रकाश पंच, डॉ. जोगेंद्र सिंह, मोहन सिंह, मक्खन प्रजापत, अमीचंद, करर्नल सिंह, लीला सिंह, रणजीत सिंह, रूपराम राम और गुरदास सिंह सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही। उन्होंने कहा कि ट्रक चालकों के लापरवाही से ट्रक चलाने का परिणाम है कि यह हादसा हुआ। इसके अलावा रेतीले मार्ग से गुजरते समय भी ट्रक गति धीमी नहीं करते जिससे धूल उड़ती है। बिजली विभाग कर्म अधिकारियों पर उन्होंने ग्रामीणों की सुनवाई न किए जाने के आरोप लगाए। थाना प्रभारी बलवंत जस्सू के नेतृत्व में दल बल सहित मौके पर वहुंची ओढ़ां पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने हैफेड़ तथा बिजली विभाग के अधिकारियों से बात करने की बात कही जिस पर थाना प्रभारी ने हैफेड़ के मैनेजर राहुल कुमार तथा बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता ओमप्रकाश मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी ने हैफेड़ के मैनेजर राहुल कुमार को ट्रक चालकों को सावधानी के साथ ट्रक चलाने की हिदायत देने तथा रेतीले मार्ग पर पानी का छिड़काव करके ट्रक चलाने की बात कही, तथा बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता ओमप्रकाश को ट्रांसफार्म चेंज करके शीघ्र बिजली आपूर्ति बहाल किए जाने को कहा। दोनों अधिकारियों से आश्वासन मिलने के उपरांत ग्रामीणों ने जाम खोलते हुए धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया।

No comments:

Post a Comment