Loading

16 May 2017

प्रत्येक कार्य नैतिक जिम्मेदारी के साथ करना चाहिए : कृष्ण बेरवाल

रावमावि ओढ़ां में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर शुरू
ओढ़ां
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओढ़ां में एनएसएस प्रभारी मांगे राम की देखरेख व प्राचार्य सुभाष फुटेला की अध्यक्षता में आयोजित सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का शुभारंभ मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित ग्राम पंचायत ओढ़ां की ओर से सरपंच प्रतिनिधि कृष्ण बेरवाल ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर किया।


इस अवसर पर उन्होंने शिविर में शामिल 50 के लगभग स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि सेवा योजना शिविर समाजसेवा पर आधारित कार्यों के लिए जाने जाते हैं तथा इसमें भाग लेने से छात्र छात्राओं में आपसी समझबूझ से मिलजुलकर कार्य करने की प्रतिभा का विकास होता है। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य छोटा या बड़ा नहीं होता अत: प्रत्येक कार्य नैतिक जिम्मेदारी के साथ करना चाहिए। इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्य सुभाष फुटेला ने स्वयंसेवकों को एनएसएस के महत्व, गतिविधियों एवं राष्ट्र निर्माण में योगदान आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
एनएसएस प्रभारी मांगेराम ने स्वयंसेवकों को अनुशासन का पाठ पढ़ाते हुए शिविर के दौरान हर प्रकार की गतिविधियों का चालन अनुशासन में रहकर करने के निर्देश दिए। शिविर के प्रथम दिन स्वयंसेवकों ने श्रमदान के अंतर्गत विद्यालय प्रांगण की साफ सफाई करने के साथ साथ अनेक कक्षा कक्षों की सफाई का कार्य किया। इस मौके पर कृष्ण कुमार, राजेंद्र कुमार, सुभाष कुमार और मांगेराम सहित अन्य स्टाफ सदस्य व स्वयंसेवक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment