Loading

16 February 2018

शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा पैदा करने की आवश्यकता है : जगदीश नेहरा

ओढ़ां
''शिक्षित देश ही सही मायने में प्रगति करता है लेकिन हमारे देश में काफी बड़ी जनसख्या अशिक्षित है अत: हमें शिक्षा का विस्तार करने, शिक्षा का स्तर सुधारने तथा शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा पैदा करने की आवश्यकता है''

उक्त विचार श्री बालाजी चेरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री जगदीश नेहरा ने गांव खाई शेरगढ़  के हाई स्कूल व भागसर के प्राइमरी स्कूल में विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहे। इस मौके पर उन्होंने बच्चों में ज्यादा से ज्यादा प्रतिस्पर्धा पैदा करने के लिए प्रोत्साहन स्वरूप गांव खाई शेरगढ़ को 3100 रुपये और गांव भागसर में 1100 रुपये उन बच्चों के लिए श्री बालाजी चेरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से प्रतिवर्ष दिए जाने की घोषणा की जो बच्चे स्कूल में सबसे ज्यादा नम्बर लेते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह से बच्चों में पढ़ाई के लिए प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी।
उन्होंने समाज के सम्रद्ध लोगों व सामाजिक संस्थाओं से आह्वान करते हुए कहा कि वे इस तरह से कार्य करें कि देश व समाज का भला हो। इस अवसर पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया। इस मौके पर सरपंच प्रतिनिधि नरेश कुमार, सहीराम सहारण, सुभाष कस्वां, सुखदेव सिंह, कुम्भाराम, रामेश्वर घोटिया, रामेश्वर सहारण, दर्शन सिंह, महावीर ढाका, छोटूराम, मुख्याध्यापक महेंद्र डूडी, सुभाष चंद्र, बृजलाल, मलजीत सिंह और किरणजीत कौर सहित गांव के गणमान्य लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment