Loading

16 December 2010

सालमखेड़ा की कौड़ी सबसे तेज दौड़ी
ओढां न्यूज़
सम्मानित करते सरपंच अवतार सिंह
खंड के गांव सालमखेड़ा में ग्राम पंचायत एवं आंगनबाड़ी केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में महिलाओं के लिए एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें गांव की सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया। विजेता महिलाओं को गांव के सरपंच अवतार सिंह ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता में 30 वर्ष से ज्यादा आयु की महिलाओं के लिए मटका दौड़, आलू दौड़ और 100 मीटर दौड़ एवं 30 वर्ष से कम आयु की महिलाओं के लिए 300 मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़ एवं 5 किलोमीटर साइकिल दौड़ आदि खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
    खेलों का शुभारंभ करते हुए गांव के सरपंच अवतार सिंह ने अपने संबोधन में महिलाओं से आह्वान किया कि वे हर प्रकार की खेलों में बढ़ चढ़कर भाग लें। खेलकूद प्रतियोगिता के समापन पर सरपंच ने सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
मटका दौड़ और में भाग लेती प्रतिभा
    इस खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान 30 वर्ष से ज्यादा आयु की महिलाओं के लिए आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में से मटका दौड़ में कौड़ी कौर ने प्रथम, परमजीत कौर ने द्वितीय एवं सुखविंद्र कौर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार आलू दौड़ में जसप्रीत कौर ने प्रथम, परमजीत कौर ने द्वितीय एवं कर्मजीत कौर ने तृतीय जबकि 100 मीटर दौड़ में कौड़ी कौर ने प्रथम, परमजीत कौर ने द्वितीय एवं सिमरजीत कौर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं 30 वर्ष से कम आयु की महिलाओं के लिए आयोजित खेल प्रतियोगिता 300 मीटर दौड़ में इंद्रजीत कौर ने प्रथम, प्रियंका ने द्वितीय एवं सर्वजीत कौर ने तृतीय स्थान, 400 मीटर दौड़ में कुलदीप कौर ने प्रथम, रमनदीप कौर ने द्वितीय एवं इंद्रजीत कौर ने तृतीय तथा 5 किलोमीटर साइकिल दौड़ में रमनदीप कौर ने प्रथम, कुलदीप कौर ने द्वितीय तथा किरणजीत कौर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
100 मीटर दौड़ में भाग लेती प्रतिभागी
    इस अवसर पर ओढ़ां पंचायत समिति सदस्य राजेंद्र कुमार सोनी, राजकीय मिडल स्कूल के मुख्याध्यापक नरेंद्रपाल, राजकीय प्राथमिक पाठशाला की मुख्य शिक्षिका मनजीत कौर, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जसपाल कौर व कुलवंत कौर, अध्यापक लाधू राम, प्रह्लाद सिंह मल्हान, कुलवंत सिंह सोनी, रामविलास पीटीआई, राजेश शास्त्री, एसएमएस प्रधान शर्मिला देवी, सचिव नीतू रानी, आशा वर्कर सिमरजीत कौर सहित काफी संख्या में गांववासी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment