Loading

16 December 2010

एक दिवसीय महिला खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

साइकिल दौड़ में भाग लेती प्रतिभागी
विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित करती सरपं
ओढां न्यूज़
    

    खंड के गांव ख्योवाली में ग्राम पंचायत एवं आंगनबाड़ी केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में महिलाओं के लिए एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें गांव की सैकड़ों महिलाओं ने भाग लिया। विजेता महिलाओं को गांव की सरपंच रीना बीरट ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता में 30 वर्ष से ज्यादा आयु की महिलाओं के लिए मटका दौड़, आलू दौड़ और 100 मीटर दौड़ एवं 30 वर्ष से कम आयु की महिलाओं के लिए 300 मीटर दौड़, 400 मीटर दौड़ एवं 5 किलोमीटर साइकिल दौड़ आदि खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
    
खेलों का शुभारंभ करते हुए गांव की सरपंच रीना बीरट ने अपने संबोधन में महिलाओं से आह्वान किया कि वे हर प्रकार की खेलों में बढ़ चढ़कर भाग लें। उन्होंने कहा कि उनके लिए गांव में विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन समय समय पर किया जाता रहेगा। उन्होंने कहा कि खेलों से न केवल हमारा शरीर स्वस्थ रहता है बल्कि इससे मानसिक विकास में भी सहायता मिलती है अत: हम सभी को चाहिए कि किसी न किसी खेल में हिस्सा अवश्य लें। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं शारधा, पार्वती व निर्मला ने इस खेल प्रतियोगिता के आयोजन का श्रेय सरपंच रीना बीरट को देते हुए खेलों के आयोजन में यथासंभव सहयोग देने की बात कही।
    
इस खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान 30 वर्ष से ज्यादा आयु की महिलाओं के लिए आयोजित खेल प्रतियोगिताओं में से मटका दौड़ में सुमित्रा ने प्रथम, माया ने द्वितीय एवं शारधा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार आलू दौड़ में शारधा ने प्रथम, दर्शना ने द्वितीय एवं राजबाला ने तृतीय जबकि 100 मीटर दौड़ में सरिता ने प्रथम, सरस्वती ने द्वितीय एवं कमलेश ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। वहीं 30 वर्ष से कम आयु की महिलाओं के लिए आयोजित खेल प्रतियोगिता 300 मीटर दौड़ में सुमन ने प्रथम, अर्चना ने द्वितीय एवं अनिता ने तृतीय स्थान, 400 मीटर दौड़ में प्रियंका ने प्रथम, रीटा ने द्वितीय एवं सरिता ने तृतीय तथा 5 किलोमीटर साइकिल दौड़ में अर्चना व रवीना ने प्रथम, ज्योति व अनिता ने द्वितीय तथा रेखा व रेणु ने संयुक्त रुप से तृतीय स्थान प्राप्त किया।
    इस अवसर पर ब्लॉक समिति सदस्य कविता श्योराण, पंच कृष्ण लाल, कुलबीर सिंह, राम सिंह, रमेश कुमार, असमानी देवी, कृष्णा देवी, सरस्वती देवी, पीटीआई रजनी, रामकुमार, रमन कुमार, सुनील कुमार और अशोक कुमार सहित काफी संख्या में गांववासी महिला पुरुष उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment