Loading

02 January 2011

राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर सफलतापूर्वक सम्पन्न

सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करती छात्राएं
ओढां न्यूज़
    माता हरकी देवी महिला महाविद्यालय ओढ़ां में आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का शनिवार को नववर्ष के अवसर पर समापन हो गया। शिविर समापन व नववर्ष के उपलक्ष्य में स्वयंसेवी छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में सुखदीप, शकुंतला, पवनदीप और सुमन आदि ने अपनी प्रस्तुतियां दी जिससे सभी का भरपूर मनोरंजन हुआ।
    इससे पूर्व गांव में जागरुकता अभियान चलाते हुए छात्राओं ने घर घर जाकर गृहणियों को बिजली व पानी की बचत करने और प्लास्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में जागरुक किया। उन्होंने गृहणियों को बताया कि कैसे छोटी छोटी बातों पर ध्यान देकर वे बिजली व पानी बचा सकती हैं तथा प्लास्टिक युक्त कचरा कैसे हमारे स्वास्थ्य पर कुप्रभाव छोड़ता है जिससे कैंसर जैसे गंभीर बीमारियां पनपती हैं। गृहणियों व बच्चों ने छात्राओं द्वारा दी गई जानकारियों को गौर से सुना और उन्हें आत्मसात करते हुए भविष्य में बिजली पानी की बचत करने का प्रण लिया।
    शिविर के समापन के अवसर पर कार्यक्रम अधिकारी डॉ. हरमीत कौर ने संचालित गतिविधियों की रिपोर्ट पेश की। कोषाध्यक्ष मंदर सिंह ने स्वयंसेवी छात्राओं द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि सर्दी के वाबजूद छात्राओं ने समाजसेवा की भावना के साथ अपना दायित्व निभाया। इस अवसर पर महाविद्यालय के शैक्षणिक व गैरशैक्षणिक कर्मचारी भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment