Loading

09 February 2014



हस्तनिर्मित वस्तुओं की दो दिवसीय प्रदर्शनी सम्पन्न

ग्रामीण आंचल में बने इस महाविद्यालय में प्रतिभा की भरमार है : प्रवीण अगमाकर

ओढां

    माता हरकी देवी महिला महाविद्यालय के प्रांगण में दो दिवसीय हस्तनिर्मित वस्तुओं की लगाई गई प्रदर्शनी के समापन समारोह में विशेष रूप से पधारे चौ0 देवी लाल विश्वविद्यालय सिरसा के परीक्षा नियंत्रक प्रवीण अगमाकर एवं रमेश मैहता छात्राओं द्वारा प्रदर्शित की गई कला कृतियों को देख कर गद््-गद्् हो उठे।


    प्रवीण अगमाकर ने छात्राओं को उत्साहित करते हुए कहा कि ग्रामीण आंचल में बने इस महाविद्यालय में प्रतिभा की भरमार है। ऐसी प्रदर्शनियों के माध्यम से छात्राओं को अपनी कला को विकसित करने का सुअवसर प्रात्त होता है। उन्होंने कहा कि छात्राओं को सदैव अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए तत्पर रहना चाहिए। विद्यार्थी वर्ग को पढाई के साथ-साथ ऐसी कलाओं के साथ जुडकर समाज निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए। इससे उनका बहूमुखी विकास भी होगा और मानसिक संतुष्टि भी मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा कि आज की इस हस्तकला प्रदर्शनी को देखकर आभास हो रहा है कि हस्तकला के साक्षात दर्शन करके धन्य हो गए हैं।
    इस अवसर पर हस्तकला कृतियों के निर्माण में अव्वल प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया जिसमें पोट मेंक्रिग में सुदेश व सतबीर, वाल पेटिंग मेे काजल व किरण, कढाई में सनदीप व दिपेन्द्र, वेस्ट मैटीरियल से बनी कलाकृतियों में राजकुमारी व नीरू, सिलाई में शालू, सुदेश, वंदना, वीरपाल हस्तशिल्प में हरपाल व गगनदीप कौर ने क्रमश: प्रथम व द्वितीय स्थान हासिल किए।

    महाविद्यालय प्राचार्या डॉ. शमीम शर्मा ने आए हुए अतिथि वृंद का आभार व्यक्त करते हुए फैशन डिजाइनिंग व गृह विज्ञान विभाग की प्रवक्ताओं राज किरण और नीरू मैहता को सफल आयोजन की बधाई दी। इस अवसर पर माता हरकी देवी शिक्षण संस्थान के कोषाध्यक्ष मन्दर सिंह सरां, कॉलेज स्टाफ  एवं छात्राएं उपस्थित रहीं ।

छायाचित्र: प्रदर्शनी का अवलोकन करते प्रवीण अगमाकर साथ हैं डॉ. शमीम शर्मा, मंदर सिंह व अन्य एवं पुरस्कृत छात्राएं सुदेश, सतबीर, काजल, किरण, सनदीप,  दिपेन्द्र, राजकुमारी, नीरू, शालू, सुदेश, वंदना, वीरपाल, हरपाल व गगनदीप कौर प्रवीण अगमाकर व अन्यों के साथ।

No comments:

Post a Comment