Loading

23 March 2017

शहीदी दिवस पर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

ओढ़ां
शहीदी दिवस के अवसर पर ग्राम सुधार युवा मंडल और ओलंपिक फुटबॉल एवं स्पोर्टस युवा क्लब पन्नीवाला मोटा द्वारा समस्त गांववासियों के सहयोग से जय भारत मिडल स्कूल में एक कार्यक्रम आयोजित करके शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।
इस अवसर पर मुख्याध्यापक कुलदीप सिंह सहारण ने कहा कि भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को अंग्रेजी सरकार ने छल से फांसी तो दे दी लेकिन उनकी शहादत से भारतीयों के दिलों में उपजी देशभक्ति की भावना को रोकने में असमर्थ रही जिसने उनकी शहादत के 16 वर्ष बाद अंग्रेजों को भारत छोड़कर भागने पर मजबूर कर दिया तथा मां भारती गुलामी बेडिय़ों से मुक्त हुई।
इस अवसर पर क्लब प्रधान संदीप किराड़, भजन लाल सिंहमार, अमर सिंह, रोहताश वर्मा सहित सभी वक्ताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए युवाओं को राष्ट्र व समाज हित में कार्य करने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हमारे शहीदों ने स्वतंत्र भारत की जो कल्पनाएं अपने मन में संजोई थी उनको साकार करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी। कार्यक्रम के दौरान मंच का सफल संचालन करते हुए क्लब प्रवक्ता प्रवीण कस्वां और राकेश वर्मा ने विद्यार्थियों को बताया कि आजादी का महत्व बताते हुए देश सेवा के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर सतबीर सिंह, नवाब, रवि, अमित, मेधांशू, भीमसैन, समीर, दीक्षा, निशा, रजनी, सुषमा और अलका सहित अनेक गणमान्य लोग, सभी स्टाफ सदस्य, अभिभावक गण, ग्रामीण महिला पुरूष तथा विद्यार्थी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment