Loading

16 March 2017

पंचायत ने शरारती तत्वों को न रोका तो डीसी को बतायेंगे

ओढ़ां
गांव बनवाला में स्थित सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में रात के समय शरारती तत्वों द्वारा शराब पीकर तोडफ़ोड़ करने तथा शराब की खाली बोतलें वहीं छोड़ देने से परेशान एएनएम, आशा वर्कर व आंगनबाड़ी वर्कर ने कहा कि ग्राम पंचायत शरारती तत्वों पर अंकुश लगाये अन्यथा वे इसकी शिकायत डीसी से करेंगी।


एएनएम वीणा रानी, आशा वर्कर सुदेश देवी व धापी देवी और आंगनबाड़ी वर्कर सरला देवी ने बताया कि रात के समय शरारती तत्व स्वास्थ्य केंद्र की नीची दीवार को फांदकर केंद्र परिसर में आ जाते हैं और वहां बैठकर शराब पीते हैं, तोडफ़ोड़ करते हैं तथा शराब की खाली बोतलें भी वहीं छोड़ जाते हैं। यही नहीं नशे व जर्दे की खाली पुडिय़ां और बीड़ी सिगरेटों के टुकड़े वे लोग स्वास्थ्य केंद्र के बंद दरवाजे के नीचे से अंदर सरका देते हैं। उन्होंने बताया कि यह सिलसिला कई माह से चला आ रहा है तथा कुछ दिन पूर्व शरारती तत्वों ने केंद्र की जल सप्लाई की पाइप तोड़ दी और अनेक बार वे पानी की टंकी में भी गंदगी डाल देते हैं। उन्होंने बताया कि इस बारे में सरपंच को अनेक बार अवगत करवाया गया है लेकिन शराब की खाली बोतलें दिखाते हुये उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत ने कुछ नहीं किया।
इस विषय में गांव की सरपंच सुमन कासनिया से बात किये जाने पर उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र की चारदीवारी को ऊंचा करवाकर मेन गेट ठीक करवा दिया जायेगा तथा इस संबंध में गांव में आज मुनादी करवा दी गई है कि अब यदि किसी ने कोई शरारत करता पाया गया तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

No comments:

Post a Comment