Loading

16 March 2017

राष्ट्रीय युवा नेता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत पड़ोस युवा संसद आयोजित

ओढ़ां
नेहरू युवा केंद्र सिरसा द्वारा राष्ट्रीय युवा नेता विकास कार्यक्रम के अंतर्गत खंड कार्यालय ओढ़ां में पड़ोस युवा संसद का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक नरेंद्र यादव बतौर मुख्य वक्ता तथा नेशनल यूथ अवार्डी अनिल ढिढारिया विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुये।
इस कार्यक्रम में सरपंच सरदूल सिंह चोरमार, जगमीत सिंह सालमखेड़ा, मंगत राम हस्सू, गुरमीत सिंह मलिकपुरा सहित अन्य गांवों के सरपंचों व गणमान्य लोगों तथा 20 गांवों से युवा क्लब प्रतिनिधियों ने भाग लिया। 
इस अवसर पर नरेंद्र यादव ने अपने वक्तव्य में कहा कि युवा देश का भविष्य होते हैं अत: उन्हें अपनी ऊर्जा इधर उधर गंवाने की बजाय समाज के हित में खर्च करनी चाहिये। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि वे युवा क्लबों का गठन करके आपस में सार्थक विचारों का आदान प्रदान करते हुये समाज विकास के कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लें।
ऐसा करते हुये वे भटके अथवा पथभ्रष्ट हो चुके युवाओं को नशों आदि से मुक्त करते हुये युवा शक्ति को राष्ट्र व समाज निर्माण के मार्ग पर अग्रसर करें। उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे अपने शरीर का ध्यान रखें और फिजीकल रूप से स्वस्थ तथा नशों आदि से दूर रहकर अन्य लोगों को भी जागरूक करें। उन्होंने गांवों के सरपंचों से आह्वान किया कि वे गांव के युवाओं को एकत्रित कर युवा क्लबों का गठन करें ताकि युवा समाज विकास में अपना बहुमूल्य योगदान दे सकें।
इस अवसर पर अनिल ढिढारिया ने अपने संबोधन में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व स्वच्छता के बारे में बोलते हुये कहा कि जब हम विदेश जाते हैं तो उनके यहां सफाई व्यवस्था की प्रशंसा करते हैं लेकिन ये नहीं सोचते कि सफाई वहां के नागििरकों की देन है। अत: हम भी यदि सफाई का शुभारंभ अपने घर और अपने गांव से करें तो बिना कुछ किये स्वयं ही समूचा देश स्वच्छ हो स्वच्छ हो जायेगा।

No comments:

Post a Comment