Loading

23 April 2017

गोल्डन स्टार युवा क्लब ने मनाया राष्ट्रीय पृथ्वी दिवस

प्रश्नोत्तरी में शहनाज, प्रिया व सुनीता प्रथम और पलक, भूपेश व रवि द्वितीय
सरस्वती मिडल स्कूल की लक्ष्मी ने दिया सबसे अच्छा भाषण
ओढ़ां
नेहरू युवा केंद्र सिरसा के तत्वाधान में गोल्डन स्टार युवा क्लब पन्नीवाला मोटा द्वारा राष्ट्रीय पृथ्वी दिवस के उपलक्ष्य में 'पृथ्वी को जानो' कार्यक्रम राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित किया गया।
क्लब प्रधान कार्तिक कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानाचार्य कृष्णलाल वर्मा मुख्यातिथि और क्लब संरक्षक प्रदीप बैनिवाल विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए जबकि मंच का सफल संचालन प्रवक्ता राजकुमार कस्वां ने किया। इस अवसर पर मुख्यातिथि व विशिष्ट अतिथि ने विद्यार्थियों को पृथ्वी और पर्यावरण के बारे में गहन जानकारियां उपलब्ध करवाई। प्रधानाचार्य ने बताया कि उन्होंने स्कूल में एक मुहिम चला रखी है कि जब भी किसी विद्यार्थी का जन्मदिन होता है तो उसके नाम का एक पौधा लगाया जाता है जिसकी देखभाल वह विद्यार्थी स्वयं करता है।
इस अवसर पर प्रश्नोत्तरी व भाषण प्रतियोगिता भी आयोजित की गई जिसमें सरस्वती मिडल स्कूल ने प्रथम तथा जय भारत मिडल स्कूल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में सरस्वती मिडल स्कूल की शहनाज, प्रिया व सुनीता ने प्रथम, जय भारत मिडल स्कूल के पलक, भूपेश व रवि ने द्वितीय एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार भाषण प्रतियोगिता में सरस्वती मिडल स्कूल की लक्ष्मी ने प्रथम, जय भारत मिडल स्कूल की सोनिया और रावमावि के प्रवीण नाथ ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर पवन, रवि, राहुल, विशाल, शिवकुमार और नरेंद्र सहित सभी स्कूलों के स्टाफ सदस्य, क्लब सदस्य व अभिभावक मौजूद थे।

छायाचित्र: सरस्वती मिडल स्कूल की लक्ष्मी को सम्मानित करते मुख्यातिथि, आयोजक व अन्य।

No comments:

Post a Comment