Loading

24 May 2017

34 महिला पुरूषों के खिलाफ मामला दर्ज

गांव खाईशेरगढ़ में ठेका शराब के विरोध का मामला
ओढ़ां
ओढ़ां पुलिस ने गांव खाईशेरगढ़ के 34 महिला पुरूषों के खिलाफ रास्ता रोककर जान से मारने की धमकी देने तथा तोडफ़ोड़ करने का मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। ओढ़ां पुलिस ने ठेका शराब देसी के पार्टनर अजयपाल पुत्र आत्माराम निवासी पन्नीवाला मोटा की शिकायत पर गांव खाईशेरगढ़ निवासी अभिमन्यू, गौरीशंकर, मनफूल, महावीर सिंह, बहादुर सिंह, कृष्णलाल, धन्नी देवी और मायादेवी सहित 34 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

*ये था मामला
आबकारी विभाग के नियमानुसार गांव खाईशेरगढ़ में खारियां रोड पर शराब का ठेका 10 मई को खोला गया था। वहां ठेके के आसपास रहने वाले लोगों ने उसी दिन से यहां ठेका खोले जाने का विरोध शुरू कर दिया और आए दिन धरना प्रदर्शन करते रहे जिस कारण ठेका पूरी तरह से नहीं खुल सका तथा शराब की बिक्री नाममात्र हुई। इसी बीच ओढ़ां पुलिस, प्रशासन, ग्राम पंचायत व आबकारी विभाग ने प्रदर्शनकारी गामीणों को अनेक बार समझाया लेकिन वे नहीं माने और धरना प्रदर्शन करते रहे। वे सिरसा जाकर एसडीएम व डीसी से भी मिले और वहां भी धरना प्रदर्शन करते हुए उन्होंने कहा कि वे किसी भी शर्त पर ठेका नहीं खुलने देंगे। आबकारी विभाग और ठेकेदार की ठेका गांव से बाहर खोलने की बात को भी उन्होंने नहीं माना।
वहीं दूसरी ओर ग्रामीण आज बुधवार को भी सिरसा में डीसी कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे हैं। धरने पर बैठे लोगों में से अभिमन्यू ने बताया कि वे तो धरने पर बैठे हैं और उनमें से कोई भी व्यक्ति रात को मौके पर नहीं गया इसलिए उनके खिलाफ दर्ज किया गया मामला झूठा है।

No comments:

Post a Comment