Loading

24 May 2017

ओढ़ां के माता हरकी देवी स्कूल को मिला अंतर्राष्ट्रीय स्कूल अवार्ड

ओढ़ां
माता हरकी देवी सीनियर सैकेंडरी स्कूल ओढ़ां की उपलब्धियों में एक नया अध्याय जुड़ गया है। गत वर्ष स्कूल द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गतिविधियों तथा विदेशी स्कूलों के साथ सांझा किए गए परियोजना कार्यों को समय समय पर जमा करवाने के कारण तथा पूरी प्रलेख फाइल पूरी शर्तों सहित जमा होने के उपरांत ब्रिटिश काउंसलर ने स्कूल के कार्यों की सराहना करते हुए स्कूल को अंतर्राष्ट्रीय स्कूल अवार्ड से नवाजे जाने की घोषणा की है।
माता हरकी देवी स्कूल ने गत वर्ष आइएसए अवार्ड के लिए ब्रिटिश कांऊसलिंग में अपना नामांकन किया था और नामांकन के उपरांत स्कूल ने विदेशी स्कूलों के साथ अपनी गतिविधियां की थी जिनमें जमालखान कुसुम कुमारी सिटी कॉपरेशन गल्र्ज हाई स्कूल बांग्लादेश, मुस्लिम हैंडस स्कूल ऑफ एक्सीलेंस ग्रीन टाउन लाहौर पाकिस्तान एवं लींजी नर्सरी एंड प्राइमरी स्कूल नाइजीरिया शामिल हैं। उक्त स्कूलों के विद्यार्थियों और शिक्षकों के साथ माता हरकी देवी स्कूल के विद्यार्थियों ने कोलाब्रेटिव एक्टीविटी की। इन गतिविधियों के विषयों में फूड फ्रेंडलीनैस, सांइस मैथस एंड मेन, पंजाबी इन ईस्ट पंजाबी इन वेस्ट, जेंडर बैंलेंसगीव्स संसटेंस, हैल्दी फार्मिंग हैल्दी लाइफ, नाइंग द नेबर्स, फ्रैग्रैंस फरॉम फेस्टिव फलॉवर्स इत्यादि शामिल थे। स्कूल के विद्यार्थियों व शिक्षकों ने इन सभी गतिविधियों में उत्साहपूर्वक भाग लिया और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अनुसंधान के तहत वहां के पूरे सिस्टम को जाना तथा पाया कि हम सबकी जीवन शैली अलग अलग हो सकती है किंतु शिक्षा ज्ञानोपार्जन के क्षण तथा खुशियों के सुखद क्षण एक हैं।
अंतर्राष्ट्रीय स्कूल अवार्ड मिलने पर स्कूल के विद्यार्थी ही नहीं बल्कि पूरा स्टाफ अपने आपको गौरवांवित महसूस कर रहा है। माता हरकी देवी स्कूल के प्राचार्य डॉ. गुरदीप सिंह ने हर्ष और खुशी के इन लम्हों में ब्रिटिश कांउसलर को धन्यवाद किया तथा स्कूल के सभी शिक्षकों और विद्यार्थियों को उनके कार्यों के लिए सराहा, उन्हें बधाईयां दी तथा अभिभावकों को विशेष धन्यवाद एवं बधाई प्रेषित की। माता हरकी देवी स्कूल प्रबंधकीय समिति के सचिव मंदर सिंह, ज्ञान मंथन एजूकेशन सोसाइटी के सदस्यों ने प्राचार्य के बहुमूल्य दिशानिर्देश व स्टाफ के अथक प्रयास की सराहना करते हुए समस्त एमएचडी टीम को बधाई दी तथा भविष्य में भी इसी तरह स्कूल का नाम रोशन करते रहने के लिए प्रेरित किया। क्योंकि माता हरकी देवी स्कूल सिरसा जिले का एकमात्र स्कूल रहा जिसने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गतिविधियां आयोजित करके अंतर्राष्ट्रीय स्कूल अवार्ड प्राप्त करने में अपना परचम लहराया है।

No comments:

Post a Comment