Loading

09 May 2017

कमेटी निर्णय के विरोध में गुरूद्वारा मार्किट बंद, उपभोक्ता परेशान

ओढ़ां
ओढ़ां के सबसे व्यस्त बाजार गुरूद्वारा मार्किट के दुकानदारों द्वारा गुरूद्वारा कमेटी के एक निर्णय के विरोध में मंगलवार की सुबह मार्किट की करीब 60 दुकाने बंद हो जाने से उपभोक्ताओं को दोपहर तक दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
मार्किट बंद होने के बारे में पूछे जाने पर दुकानदारों ने बताया कि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा सभी दुकानदारों को 10-10 हजार रूपये सिक्योरिटी राशी जमा करवाने की बात कही गई है तथा दुकानदारों ने इस निर्णय के विरोध में अपनी दुकाने बंद रखी है।
इसे लेकर गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा प्रधान राजेंद्र सिंह कुंडर की अध्यक्षता में बुलाई गई बैठक में दुकानदारों को बुलाया। बैठक में पूर्व सरपंच पलविंद्र चहल ने दुकानदारों की मांग को जायज बताते हुए कहा कि जब सभी दुकानदार प्रतिमाह एडवांस किराया दे रहे हैं तो सिक्योरिटी राशी क्यों। हां जो दुकानदार समय पर किराया नहीं देते उनके खिलाफ कमेटी कार्रवाई कर सकती है। इस पर प्रबंधक कमेटी ने कहा कि कुछ दुकानदार कई कई महीने किराया जमा नहीं करवाते और फिर बिना सूचना दिए दुकान खाली करके चले जाते हैं इसलिए सिक्योरिटी राशी जमा करवाना आवश्यक है। इस समस्या के निदान हेतु बीच का रास्ता निकालते हुए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि दुकानदार 5 हजार रूपये सिक्योरिटी राशी जमा करवाएं जिसे स्वीकार करते हुए दुकानदारों ने अपना विरोध समाप्त कर दुकानें खोल ली। दुकानदारों को एक महीने के अंदर सिक्योरिटी राशी जमा करवाने का समय दिया गया है।

No comments:

Post a Comment