Loading

13 December 2010

फ्लावर अरेंजमैंट व फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता का आयोजन किया

ओढ़ां न्यूज.
    डी.ए.वी. स्कूल में आज फ्लावर अरेंजमैंट व फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। फ्लावर अरेंजमैंट प्रतियोगिता में कक्षा छठी से लेकर दसवीं तक के बच्चों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। बच्चों ने विभिन्न आकृतियों में रंग-बिरंगे फूलों को बहुत ही सुंदर व कलात्मक ढंग से सजाया। फूलों की खुशबू से स्कूल प्रांगण महक उठा। फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता में कक्षा प्रथम व द्वितीय के बच्चों ने बड़े जोश के साथ भाग लिया। बच्चों ने मीराबाई, झांसी की रानी, राधा-कृष्ण, बाल मजदूर, भिखारिन, किसान, सोनिया गांधी, सुभाष चंद्र बोस, इंदिरा गांधी, महात्मा गांधी और फौजी की वेशभूषा धारण कर अपने विचार ओजस्वी वाणी में अभिव्यक्त किए।



    फ्लावर अरेंजमैंट प्रतियोगिता के सीनियर ग्रुप में वकुल वर्मा ने प्रथम, रोबिन ने द्वितीय, आरुषी व पारखी ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। हरकिरण व मेघा को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। जूनियर गु्रप में तान्या ने प्रथम, सिमरन ने द्वितीय, हिमांशु ने तृतीय स्थान हासिल किया, जबकि परमप्रीत व अनुज को सांत्वना पुरस्कार मिला। फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता में कक्षा पहली में लवीश जोशी ने प्रथम, काॢतक हिमांशु ने द्वितीय तथा आंशी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा दूसरी में खुशी, कनिष्का व आशीष ने संयुक्त रूप से प्रथम, विशाद व विश्वास ने संयुक्त रूप से द्वितीय तथा विवेक ने तृतीय स्थान पाया। निर्णायक मंडल की भूमिका सुमन मेहता, अनिल गंडा तथा गीता अरोड़ा ने बखूबी निभाई। कार्यक्रम का मंच संचालन सुनीता मेहता ने सुचारु रूप से किया।
    इस अवसर पर स्कूल प्राचार्य राजीव उत्तरेजा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से बच्चों की रचनात्मक व कलात्मक प्रतिभा को निखरने का अवसर मिलता है। इसी उद्देश्य से समय-समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन स्कूल में होता रहता है। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने विजेता प्रतिभागियों को बधाई दी तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

No comments:

Post a Comment