Loading

13 December 2010

चौपटा में आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता सम्पन्न

नाथूसरी चोपटा ( ओढ़ां न्यूज )
विजेता खिलाडिय़ों के साथ मुख्यातिथि
    बैडमिंटन प्रतियोगिता के सिंगल फाइनल थ्री-सेट मुकाबले में सुनील सोनी ने अमित रंधावा को 15-6, 15-7 से पछाड़कर मैच जीता। नाथूसरी चौपटा के स्वामी हरीशचंद्र युवा क्लब द्वारा आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता के सिंगल सेमिफाइनल थ्री-सेट मुकाबले में अमित रंधावा ने विकास खत्री को 11-02, 9-11, 11-6 से तथा आदमपुर के सुनील सोनी ने पीली मंदोरी के कृष्ण कुमार को 11-08,11-03 से हराकर जीत दर्ज की। बैडमिंटन डबलस के सेमीफाइनल में आदमपुर के सुनील-दिग्गज की जोड़ी ने चौपटा के अमित-राधेश्याम को 11-04, 11-06 से हराया वहीं सिरसा के मोहित-विकास की टीम ने हरदेव-प्रदीप को 15-07, 15-10 से हराया। फाइनल मुकाबला बड़ा ही रोमांचक रहा जिसमें सुनील-दिग्गज की टीम ने मोहित-विकास की टीम को 12-15, 15-03, 15-10 के अंकों से मात देते हुए टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया।
    विजेता तथा उपविजेता खिलाडिय़ों को मेडल, स्मृति चिह्न तथा नकद राशि देकर पुरस्कृत करते हुए मुख्यातिथि गांव नाथूसरी कलां के सरपंच जयकरण कड़वासरा ने कहा कि आज युवाओं को खेलों में अधिकाधिक भाग लेना चाहिए। वर्तमान में खेल महज एक मनोरंजन का साधन न रहकर युवाओं का उज्ज्वल भविष्य निखारने में सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने युवा क्लब द्वारा करवाई गई इस प्रतियोगिता को एक सराहनीय कदम बताया और कहा कि इन प्रतियोगिताओं से खिलाडिय़ों तथा दर्शकों में खेलों के प्रति सकारात्मक भावना जागृत होती है जोकि आज की पीढ़ी के लिए सार्थक है। इस प्रतियोगिता में विभिन्न क्षेत्रों की कुल 80 टीमों ने भाग लेकर मैदान में अपना दमखम दिखाया।
    प्रतियोगिता के समापन समारोह में युवा क्लब के संरक्षक संत पूर्ण दास, निहाल सिंह राजपूत, राधेश्याम स्वामी, पीटीआई राकेश यादव, गुलाब सिंह, ओमप्रकाश सेठ शेरपुरा, सुदीप कुमार सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment