Loading

13 February 2014

'मोदी नहीं, मैं हूं असली चाय वाला'

मोदी पर लालू का तीखा हमला

मोदी पर लालू का तीखा हमला

एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी अपनी चाय बेचने वाले की छवि को भुनाकर 'चाय पर चर्चा' कार्यक्रम के जनिए केंद्र की सत्ता तक पहुंचने का ख्वाब देख रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ उनके विरोधी भी उनकी आलोचना को कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।


इस कड़ी में नया नाम है राष्ट्रीय जनता दल के ‌मुखिया लालू प्रसाद यादव का। लालू ने मोदी के शुरुआती दिनों में चाय बेचने के दावे को खारिज करते हुए उनपर तीखा हमला बोला है।


हालांकि इससे पहले समाजवादी पार्टी के सांसद नरेश अग्रवाल और कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर भी चाय बेचने की बात पर नरेंद्र मोदी पर निशाना साध चुके हैं। लेकिन लालू ने मोदी को ना सिर्फ चाय वाले के मुद्दे पर घेरा है बल्कि उन्हें खून का सौदागर तक कहा है।
 
मेरी अब भी चाय की दुकान है: लालू

मेरी अब भी चाय की दुकान है: लालू

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने भाजपा के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के शुरुआती दिनों में चाय बेचने के दावे को खारिज करते हुए कहा कि मोदी नहीं बल्कि उन्होंने बचपन में पटना में चाय बेची थी।


लालू ने कहा, 'चाय तो मैंने बेची है, मेरी अब भी एक चाय की दुकान है। मोदी ने कहां चाय बेची है, वो कुछ भी बोलते रहते हैं। लालू ने कहा कि वह अपने बड़े भाई के साथ स्कूल में पढ़ते समय चाय और बिस्कुट बेचते थे।


लालू ने कहा कि उन्होंने कभी भी अपनी गरीबी को उजागर करना जरूरी नहीं समझा। उन्होंने कहा कि मोदी कभी कुछ बोलते है, कभी कुछ। मोदी पर हमला बोलते हुए लालू ने कहा कि बिहार की जनता उन्‍हें अच्‍छा सबक सिखाएगी। हम मोदी को बिहार में अपनी जगह नहीं बनाने देंगे।
  
'मोदी चाय नहीं, खून बेचते हैं'

'मोदी चाय नहीं, खून बेचते हैं'

लालू ने मोदी के चाय बेचने संबंधी दावे पर संदेह जाहिर करते हुए कहा, 'वो चाय कहां से बेचेगा, वो खून बेचता होगा या दंगा बेचता होगा। मोदी चाय के नहीं बल्कि खून के सौदागर हैं।'


गौरतलब है कि इससे पहले गुजरात के विधानसभा चुनावों में यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी नरेंद्र मोदी को अपनी एक रैली में 'मौत का सौदागर' कहा था। उस समय इस मामले पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई थी।


हालांकि लालू यादव के बयान पर अभी तक भाजपा की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं आई है।
  
इस कांग्रेस नेता ने भी उड़ाया मोदी का मजाक

इस कांग्रेस नेता ने भी उड़ाया मोदी का मजाक

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर भी चाय वाले के मुद्दे पर नरेंद्र मोदी पर हमला बोल चुके हैं।


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की बैठक में अय्यर ने कहा था कि नरेंद्र मोदी 21वीं सदी में तो प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं। मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने व्यंग किया कि मोदी अगर चाहें तो अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में चाय बांटने आ सकते हैं।


अय्यर ने मोदी के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा था कि उन्‍हें इतिहास, भूगोल और अर्थशास्‍त्र का बिल्‍कुल भी ज्ञान नहीं है। उन्‍होंने कहा कि मोदी को तो अपनी पार्टी का इतिहास तक नहीं पता, ऐसे व्‍यक्ति को प्रधानमंत्री नहीं बनना चाहिए।


हालांकि मोदी पर टिप्पणी को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के नेताओं को संभलकर बोलने की हिदायत दी थी।

No comments:

Post a Comment