Loading

20 March 2018

युवाओं के कारण भारत विश्वस्तर पर चर्चा का विषय बना : खट्टर

राजकीय इंजीनियिरिंग कॉलेज में छात्र समारोह आयोजित
ओढ़ां
चौधरी देवीलाल राजकीय इंजीनियिरिंग कॉलेज पन्नीवाला मोटा में आयोजित छात्र समारोह का उद्घाटन हरियाणा प्रदेश पंजाबी मोर्चा के अध्यक्ष रमेश खट्टर ने किया। कॉलेज पहुंचने पर उनका स्वागत कॉलेज के निदेशक प्रधानाचार्य डॉ. वजीर सिंह ने किया।
इस अवसर पर अपने संबोधन में रमेश खट्टर ने कहा कि विद्यार्थी जीवन किसी भी विद्यार्थी के लिए सबसेे कोमल तथा यादगार पल होता है। विद्यार्थी देश तथा समाज के निर्माता होते है। जब से भारत ने तकनीकी और कौशल शिक्षा पर ध्यान देना शुरू किया है तब से भारतीय युवाओं के तेजी से बढ़ते कदमों के कारण आज भारत विश्वस्तर पर चर्चा का विषय बना हुआ है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तकनीकी और कौशल शिक्षा पर जोर दे रहे है। जिसका स्पष्ट उदहारण है कि हरियाणा सरकार ने शिक्षा पर लगभग 13978 करोड़ रूपये का बजट पास किया है। जिस पर अकेले तकनीकी शिक्षा पर लगभग 438 करोड़ रूपये का बजट पास किया गया है।

रमेश खट्टर ने बताया कि आप सभी विद्यार्थीयों के लिए जरूरी सूचना तथा खुशी का अवसर है कि भारत सरकार ने प्रधानमंत्री फेलोशिप योजना का ऐलान किया है। इस योजना के अनुसार हर साल बी.टेक के 1000 प्रतिभाशाली छात्रों की पहचान करके उन्हें आईईआईटी तथा आईआईएसई में पीएचडी करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। विद्यार्थियों के लिए खुशी का विषय है कि हरियाणा में आज ईमानदार मुख्यमंत्री की सरकार है जिनका यह सपना है कि हर पढ़े लिखे युवा को उसकी योग्यता व मैरिट के आधार पर बिना किसी रिश्वत और सिफ ारिश के नौकरी दी जाए। समारोह के समापन पर रमेश खट्टर ने कॉलेज में हुई खेल प्रतियोगिता में विजेता रहे प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान सम्मानित किया। इस मौके पर कॉलेज प्राध्यापक डॉ. मीना कुमारी, डॉ. त्रिलोक रजंन मुदगिल, सीमा योद्धा, पवन कंबोज, प्रियंका हांडा, वेदप्रकाश, पुनीत चावला, डॉ. भुपेंद्र सिंह, अशोक कुमार, मानिक गोयल, रूबरिंद्र सिंह, प्रो. सचिन दहिया, संजय दहिया, डॉ. रजनी कंबोज, डॉ. श्याम सुन्दर, गौरव सिंह सिसोदिया, सीमा रानी, राजेंद्र देवरथ, जयवीर सिंह, परविंद्र सिंगला, देवेंद्र पाल, देवेंद्र दलाल, ताराचन्द, सुरेंद्र मेहता और सुनील मेहता सहित सभी स्टॉफ  सदस्य मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment