Loading

12 December 2010

दो दिवसीय खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

डॉ. के.वी सिंह ने रिबन काटकर शुभारंभ किया
 ओढां न्यूज़
    राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओढ़ां के खेल मैदान में बुधवार को खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी बलराज सिंह मलेठिया की अध्यक्षता में आरंभ हुई दो दिवसीय पंचायती खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्यमंत्री के पूर्व ओएसडी डॉ. के.वी सिंह ने रिबन काटकर किया।

खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त करते डॉ. के.वी सिंह
असीर व खोखर की टीमों के मध्य कबड्डी मैच
    इस मौके पर उनके साथ पंचायत समिति ओढ़ां के प्रधान जगदेव सिंह, हल्का डबवाली के पूर्व प्रधान निर्मल सिद्धू, कांग्रेस के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष दर्शन सिंह मलकाना, जगसीर सिंह मिठडी, अवतार सिंह सालमखेड़ा, जसविंद्र सिद्धू जलालआना, पवन शर्मा टप्पी और वीरेंद्र बीरट ख्योवाली सहित अनेक अनेक लोग उपस्थित थे।
    इस अवसर पर डॉ. के.वी सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की खेलों को लेकर बनाई खेल नीति के परिणाम अब सामने आने लगे हैं और इसी का परिणाम है कि कॉमनवेल्थ खेलों में हरियाणा के खिलाडिय़ों ने अपने प्रदर्शन से राज्य व देश का नाम रोशन किया। उन्होंने कहा कि सरकार खेलों को प्रोत्साहन दे रही है, जिसके तहत हरियाणा में 171 खेल स्टेडियम बनकर तैयार हो चुके हैं और इनमें शीघ्र ही सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवा दी जाएंगी। इसके साथ-साथ ग्राम पंचायतों का भी मान सम्मान किया जा रहा है जिसके तहत जिस गांव का खिलाड़ी गोल्ड मैडल जीतेगा उस खिलाड़ी को दिए जाने वाले प्रोत्साहन के अलावा उस गांव की ग्राम पंचायत को 51 लाख रुपए दिए जाएंगे। इसी प्रकार जिस गांव का खिलाड़ी सिल्वर मैडल प्राप्त करेगा उस ग्राम पंचायत को 31 लाख रुपए और कांस्य पदक विजेता के गांव की ग्राम पंचायत को प्रोत्साहन स्वरुप 21 लाख रुपए की राशी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा खिलाडिय़ों को 3 प्रतिशत नौकरियां देने की घोषणा भी की गई है। हाल ही में 11 खिलाडिय़ों को सीधे डीएसपी नियुक्त किया गया है जिनमें से एक जिला सिरसा के गांव संतनगर का हॉकी का खिलाड़ी भी शामिल है।
    प्रतियोगिता का पहला पुरुष कबड्डी मैच फ्रंडली मैच के रूप में असीर व खोखर की टीमों के मध्य खेला गया। जिसमें असीर की टीम को 18 के मुकाबले 28 अंकों से हराकर खोखर की टीम विजेता बनी। दूसरा कबड्डी मैच महिला वर्ग में तारुआना व ओढ़ां की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें तारुआना की टीम ओढ़ां की टीम को 15 के मुकाबले 28 अंकों से हराकर विजेता बनी। तीसरा कबड्डी मैच महिला वर्ग में ख्योवाली व असीर की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें असीर की टीम ने ख्योवाली की टीम को 10 के मुकाबले 30 अंक से हराया। चौथा कबड्डी मैच पुरुष वर्ग में गांव असीर व ख्योवाली की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें असीर की टीम ने ख्योवाली की टीम को 16 के मुकाबले 26 अंक से पराजित कर दिया। प्रतियोगिता के शेष मैच प्रतियोगिता के अंतिम दिन गुरुवार को खेले जाएंगे।

No comments:

Post a Comment