Loading

23 December 2010

नामांकन सप्ताह के तहत जागरुकता रैली का आयोजन
 
 ओढ़ां न्यूज़
    राजकीय उच्च विद्यालय एवं राजकीय प्राथमिक पाठशाला मलिकपुरा के विद्यार्थियों द्वारा नामांकन सप्ताह के अंतर्गत बच्चों को स्कूल में दाखिल करवाने हेतु जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। 
    इस अवसर पर विद्यालय के मुख्याध्यापक सोमप्रकाश शर्मा ने रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करते हुए अपने संबोधन में कहा कि शिक्षा के अधिकार के अंतर्गत छह से चौदह वर्ष तक के सभी बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने का कानून बन गया है ताकि सभी बच्चे बिना फीस व फंडों के पहली से आठवीं कक्षा तक स्कूलों में दाखिला ले सकें। जागरूकता रैली के दौरान विद्यार्थियों ने अपने हाथों में शिक्षा के महत्व पर आधारित स्लोगनों लिखी तख्तियां थाम रखी थी जिन पर पढऩा और पढ़ाना है हमने विद्यालय जाना है..विद्यालय आएं शिक्षा पाएं... आदि स्लोगन अंकित थे। रैली में शामिल विद्यार्थी नारे लगाते हुए जीटी रोड, पन्नीवाला रोड और गांव के सभी मुख्य मार्गों से होते हुए वापिस विद्यालय पहुंचे। इस अवसर पर राजकीय प्राथमिक पाठशाला के मुख्य शिक्षक रामलुभाया, कला अध्यापक विनोद कुमार और संस्कृत अध्यापक जसपाल शर्मा सहित पूरा स्टाफ व गांव के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।
    इसी प्रकार राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओढ़ां के विद्यार्थियों ने नामांकन अभियान रैली निकाली जिसे प्रिंसिपल सुभाष कुमार ने झण्डी दिखाकर रवाना किया।

No comments:

Post a Comment