Loading

27 January 2014

नवोदय विद्यालय से भागे 15 छात्र रिसालियाखेड़ा में मिले

ओढां

    जवाहर नवोदय विद्यालय ओढां से बीती रात को विद्यार्थियो के बीच झगड़ा हो गया जिसके बाद 26 जनवरी की रात को ही करीब 15 छात्र विद्यालय छोड़ कर भाग गए। घटना की सूचना मिलते ही स्कूल प्राचार्य ने मामले की जानकारी ओढां पुलिस को दी। जिस पर पुलिस व स्कूल स्टाफ ने रात भर विद्यार्थियों को ढूंढा। हालांकि सुबह तक स्कूल प्रशासन ने सभी विद्यार्थियों को रिसालियाखेड़ा गांव में ढूंढ निकाला व उन्हें वापस स्कूल ले आए।  25 जनवरी को जवाहर नवोदय विद्याालय के 11 वीं कक्षा के छात्र प्रेम कुमार की 12 वीं कक्षा के हरप्रीत सिंह से कहासूनी व गाली गलौच हो गई। आरोप है कि प्रेम ने हरप्रीत को थप्पड़ रसीद कर दिए व दोनों में झगड़ा हुआ। फिर शाम को 11 वीं के छात्रों ने 12 वीं के 4 छात्रों पर फिर से हमला बोल दिया व मारपीट की। जिससे दोनों पक्षों में तनातनी बढ गई। 26 जनवरी की सुबह दोनों कक्षाओं के छात्राओं के बीच मारपीट हुई। जिसके बाद 12 वीं कक्षा के विद्यार्थियों में गुस्सा भर गया व उन्होंने इक_े होकर रात को 11 वीं कक्षा के विद्यार्थियों को पीटना शुरु कर दिया। जिस पर रात को 11 वीं कक्षा के करीब दो दर्जन छात्र स्कूल के भाग कर रिसालियाखेड़ा गांव में चले गए। मामले की जानकारी स्कूल प्राचार्य जीके मिश्रा के पुलिस को दी व विद्यार्थियों की तलाश शुरु कर दी। इसी बीच रात को 12 बजे स्कूल में ही छिपे हुए 11 वीं कक्षा के 4 छात्रों से 12 वीं कक्षा के छात्रों ने मारपीट करनी शुरु कर दी। जिन्हें स्कूल प्रशासन ने छुड़वाया। वहीं सुबह तक स्कूल से गए सभी विद्यार्थियों को स्कूल ले आया गया। जिसके बाद स्कूल में अभिभावकों, बच्चों व स्कूल के स्टाफ सदस्यों की बैठक हुई।
    इस बारे में प्राचार्य ने कहा कि छात्रों के बीच झगड़े के मामले से संबंधित सारी जानकारी उपायुक्त व विभाग के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। आज स्कूल में पैरेंटस, बच्चों व स्टाफ की बैठक की है। मामले में समझौते करवा दिया गया है। किसी भी बच्चे पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
    कार्यवाहक थाना प्रभारी एसआई अमरनाथ ने बताया कि उन्होंने विद्यार्थियों  को अनुशासन में रहने की अपील करते हुए आपस में प्रेम पूर्वक पढ़ाई करने को कहा ताकि किसी का भविष्य खराब न हो।

No comments:

Post a Comment