Loading

12 March 2017

रक्तदान अभियान के साथ अधिक से अधिक लोगों को जोड़ें : थाना प्रभारी दलेराम महला

बाबा बाल्मीक सोसाइटी जंडवाला जाटान ने आयोजित किया प्रथम रक्तदान शिविर

ओढ़ां
बाबा बाल्मीक सोसाइटी जंडवाला जाटान द्वारा गांव के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में सरपंच प्रतिनिधि जगसीर सिंह की देखरेख में आयोजित प्रथम रक्तदान शिविर का शुभारंभ ऐतिहासिक गुरूद्वारा चोरमार साहिब के मुख्य ग्रंथी संत बाबा गुरपाल सिंह ने किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि युवाओं को समाज हिता में आयोजित आयोजनों में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुये रक्तदान जैसे मानव कल्याणार्थ कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिये ताकि रक्त के अभाव में किसी थैलेसीमिया जैसे रोग से पीडि़त व्यक्ति को अपनी जान न गंवानी पड़े। इस रक्तदान शिविर में 32 रक्तदानियों ने अपने रक्त का दान किया। 
इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित थाना प्रभारी ओढ़ां इंस्पैक्टर दलेराम महला ने कहा कि रक्त का दान अधिक से अधिक लोग करें तथा नये लोगों को भी करवायें। उन्होंने कहा कि जो एक बार रक्तदान करता है उसके मन से रक्तदान के प्रति सभी डर अथवा शंकायें मिट जाती हैं तथा वो बिना किसी भय के किसी भी समय रक्तदान हेतु तत्पर रहता है। अत: इस अभियान के साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ें ताकि रक्त के अभाव में किसी की जान न जाये।
उन्होंने उपस्थितजनों को बताया कि रक्तदान करने वाले के शरीर में कोई कमी नहीं आती। इस अवसर पर शिव शक्ति ब्लड बैंक सिरसा से आमंत्रित टीम के चिकित्सकों ने रक्तदान की प्रक्रिया के बारे में बताते हुये रक्तदान से होने वाले फायदों के बारे में बताकर उनमें फैली भ्रांतियों को विराम दिया।
इस मौके पर जगसीर सिंह चोरमार, दशमेश युवा क्लब चोरमार के उपाध्यक्ष बलकौर सिंह, बॉवी सिंह, रामसिंह, गुरमीत सिंह नंबरदार, इकबाल सिंह नंबरदार, रणजीत सिंह और बलकरण सिंह सहित गांव के गणमान्य लोग, स्कूल स्टाफ सदस्य, ग्राम पंचायत सदस्य तथा महिला पुरूष ग्रामीण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment