Loading

12 March 2017

ओढ़ां के माता हरकी देवी महिला शिक्षण महाविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

कस्तूरबा हाउस की आरजू ने लगाई सबसे लंबी कूद, ओवरऑल विजेता बना कस्तूरबा हाउस 

ओढ़ां
माता हरकी देवी महिला शिक्षण महाविद्यालय ओढ़ां में डीएड व बीएड के शैक्षणिक सत्र 2016-17 की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शुक्रवार को सम्पन्न हो गई।
इस अवसर पर आयोजित समापन समारोह का शुभारंभ मुख्यतिथि के रूप में एचडीएफ.सी बैंक के शाखा प्रबंधक दर्शन गोयल ने ध्वजारोहण करते हुये परेड की सलामी लेकर किया। डीएड शिक्षण महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. सुभाष चंद्र ने मुख्यतिथि व संस्था सचिव मंदर सिंह सरां, माता हरकी देवी कन्या महाविद्यालय प्राचार्या डॉ. शमीम शर्मा व माता हरकी देवी सीनियर सैकेंडरी स्कूल के प्राचार्य डॉ. गुरदीप सिंह का स्वागत किया।
सर्वप्रथम छात्रा रमनदीप ने खिलाडिय़ों को खेल को खेल की भावना से खेलने की शपथ दिलाई। प्रतियोगिता के अंतिम दिन 100 व 200 मीटर दौड़, सैक रेस, मटका दौढ़, थ्री लेग रेस, लम्बी कूद व रस्साकशी के फाइनल मुकाबले करवाये गए। जिनमें से 100 मीटर दौड़ में कस्तूरबा हाउस की आरजू प्रथम, लक्ष्मी हाउस की रसप्रीत द्वितीय व प्रगति हाउस की अंकिता तृतीय तथा 200 मीटर दौड़ में कस्तूरबा हाउस की आरजू प्रथम, प्रगति हाउस की अंकिता द्वितीय व प्रगति हाउस की निकिता तृतीय स्थान पर रही। सैक रेस में कस्तूरबा हाउस की दर्शना प्रथम, प्रगति हाउस की डिंपल द्वितीय व लक्ष्मी हाउस की भारती तृतीय स्थान पर रही।
मटका दौड में प्रगति हाउस की सोनिका प्रथम, कस्तूरबा हाउस की संध्या द्वितीय व प्रगति हाउस की लक्ष्मी तृतीय स्थान पर रही। लंबी कूद में कस्तूरबा हाउस की आरजू प्रथम, लक्ष्मी हाउस की अंकिता द्वितीय व में कस्तूरबा हाउस की वेदवंती तृतीय स्थान पर रही। थ्री लेग रेस में प्रगति हाउस की सोनिका डिम्पल प्रथम, कस्तूरबा हाउस की आरजू सुखबीर द्वितीय व गार्गी हाउस की जसप्रीत वीरपाल तृतीय स्थान पर रही। रस्साकशी में कस्तूरबा हाउस ने प्रगति हाउस को जोरदार पटखनी देकर फाइनल जीता। अंत में चारों हाउस में से कस्तूरबा हाउस की टीम को ओवरऑल विजेता घोषित किया गया।

मुख्यतिथि दर्शन गोयल ने खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुये कहा कि खेल को खेल की भावना ,अनुशासन व एकाग्रता से खेलना चाहिए तथा शिक्षा के क्षेत्र में भी पूरी तैयारी के साथ इसी प्रकार जोरदार प्रदर्शन करें। महाविद्यालय प्राचार्य डॉ. सुभाष चंद्र ने खिलाडिय़ों को संदेश दिया कि खेल को मित्रतापूर्ण माहौल में, पूर्ण आत्मविश्वास के साथ सौहार्द से खेलें। अन्त में छात्राध्यापिकाओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। महाविद्यालय प्राध्यापिका डॉ. बिमला साहू ने अतिथिजनों का आभार प्रकट कर धन्यावाद दिया। इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में खेल अधिकारी मनोज कुमार खेत्रपाल ने सक्रिय योगदान दिया। प्रतियोगिता की बेस्ट एथलीट का खिताब आरजू को मिला। मंच का संचालन प्राध्यापिका मनप्रीत कौर ने किया। इस मौके पर डीएड व बीएड का समस्त प्राध्यापक एंव कर्मचारी वर्ग उपस्थित रहा।

No comments:

Post a Comment