Loading

19 August 2017

पढ़े भारत बढ़े भारत प्रतियोगिता में 130 विद्यार्थियो ने भाग लिया

ओढ़ां
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओढ़ां में खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी मधु जैन की अध्यक्षता में पढ़े भारत बढ़े भारत प्रतियोगिता आयोजित की गई। विद्यालय प्राचार्य सुभाष फुटेला ने बताया कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में खंड ओढ़ां के विभिन्न गांवों से 26 विद्यालयों से कक्षा दूसरी के 52 विद्यार्थियों ने कहानी सुनाओ और पढ़ो प्रतियोगिता में तथा कक्षा तीसरी के 78 विद्यार्थियों ने कहानी सुनाओ, पढ़ो और लिखो प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल की भूमिका बूटा सिंह, प्रेम चंद, राजकुमार, कांतीलाल, धर्मपाल, वनीता, सुमनलता, जितेंद्र गर्ग, हंसराज, रमेश कुमार व सतनाम राय ने निभाई।


प्रतियोगिता में कक्षा दूसरी की कहानी सुनाओ में प्रतियोगिता में राजकीय प्राथमिक पाठशाला गदराना के अर्शदीप ने प्रथम एवं कहानी पढ़ो प्रतियोगिता में कालांवाली के कमलजीत प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि कक्षा तीसरी की कहानी सुनाओ में राजकीय प्राथमिक पाठशाला धर्मपुरा के राजीव कुमार ने प्रथम, कहानी पढ़ो प्रतियोगिता में राजकीय प्राथमिक पाठशाला कालांवाली के बलकरण सिंह ने प्रथम तथा कहानी लिखो प्रतियोगिता में राजकीय प्राथमिक पाठशाला आनंदगढ़ के नरेंद्र कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
प्रतियोगिता को सफल बनाने में सर्वशिक्षा अभियान के स्टॉफ नरेंद्र पारीक, मनोज कुमार, सुनीता, संतोष, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओढ़ां के स्टॉफ तथा विशेष अध्यापक सुभाष चंद्र ने अपना बहुमुल्य योगदान दिया तथा मोनिटरिंग डिंग डाइट से बॉयोलॉजी के प्रवक्ता चंद्रप्रकाश ने की।

No comments:

Post a Comment