Loading

19 August 2017

शिक्षा के साथ-साथ खेल भी हमारे सर्वांगीण विकास का अहम माध्यम-- कुलदीप सहारण

विशेष शनिवार कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों की खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित
ओढ़ां
जय भारत स्कूल पन्नीवाला मोटा में विशेष शनिवार कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों की खेलकूद प्रतियोगिता करवाई गई। विद्यार्थियों ने बड़ी उत्सुकता से खेल स्पर्धाओं में हिस्सा लिया तथा मुकाबलों को रोचक बना दिया।

इसके अंतर्गत नींबू दौड़, रस्साकशी, थ्री लेग दौड़ आदि खेल करवाए गए। कड़े मुकाबलों के बाद नींबू दौड़ में लड़कों की प्रतियोगिता में सातवीं कक्षा के छात्र सुजल तथा आठवीं कक्षा के छात्र कुलदीप संयुक्त रूप से विजयी रहे तथा लड़कियों की प्रतियोगिता में आठवीं कक्षा की छात्रा पायल विजयी रही। रस्साकशी में मिडिल स्तर की प्रतियोगिता में अभिमन्यु, भविष्य, लोकेश, विनीत तथा जगरूप की टीम तथा हाई स्तर की प्रतियोगिता में योगेश, सत्यम, भूपेश, आदित्य तथा रमन की टीम अव्वल रही। 
थ्री लेग दौड़ में लड़कियों में पलक तथा नीतू व लड़कों में अभय तथा साहिल की जोड़ी ने प्रथम स्थान हासिल किया। स्कूल मुख्याध्यापक कुलदीप सिंह सहारण ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालय द्वारा समय-समय पर इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती हैं। इसी के अंर्तगत विद्यालय में 'विशेष शनिवार' कार्यक्रम शुरू किया गया हैं। जिसके तहत हर शनिवार को शिक्षा, खेल तथा अन्य आवश्यक गतिविधियों से सम्बंधित प्रतियोगिताएं करवाई जा रही हैं। बच्चों को इन प्रतियोगिताओं में उत्सुकता के साथ हिस्सा लेना चाहिए तथा प्रत्येक खेल को खेल भावना से ही खेलना चाहिए। खेलों को सम्पन्न करवाने में अध्यापक अमर सिंह भारी, राकेश वर्मा, मैडम ममता का अहम योगदान रहा। इस अवसर पर स्कूल मुख्यध्यापक कुलदीप सिंह सहारण, अध्यापक विनोद कस्वां, अमर सिंह भारी, राकेश वर्मा, सतवीर भारी, प्रवीण कस्वां, मैडम ममता, संतोष, हीना, पूजा, प्रोमिला, मोनिका आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment