Loading

05 January 2011

जीतू ने बनाई सबसे सुंदर पेंटिंग

जीतू को पुरस्कृत करते बलदेवराज व अन्य

 ओढां 
न्यूज
    नेहरु युवा केंद्र द्वारा सरस्वती मिडल स्कूल पन्नीवाला मोटा में युवावस्था एवं विकास परियोजना के अंतर्गत कलस्टर स्तरीय पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला परियोजना अधिकारी बलदेवराज ने कहा कि किशोर किशोरियों को सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेना चाहिए क्योंकि इन्ही सामाजिक कार्यों की बदौलत ही इंसान में सही व अच्छी सोच पैदा होती है। उन्होंने कहा कि यदि हम अपनी सामाजिक समस्याओं के बारे में इस तरह की प्रतियोगिताओं के माध्यम से अपने बच्चों को जागरुक करेंगे तो आने वाले समय में बच्चों को संस्कारित बना सकते हैं क्योंकि इसी आयु में बच्चा गलत या सही दिशा ग्रहण करता है।
    सरस्वती मिडल स्कूल के मुख्याध्यापक महेंद्र सिंह ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ाती हैं और बच्चा कैरियर के लिए सफल रास्ता संघर्ष के माध्यम से प्राप्त करने से नहीं डरता। इस अवसर पर राजकीय कन्या उच्च विद्यालय की सुमन मलिक व कुलदीप कौर ने भी अपने विचार रखे।
    इस अवसर पर आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता में 60 से अधिक किशोर किशोरियों ने भाग लिया जिनमें से प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली जीतू, द्वितीय सुनीता और तृतीय नीशू नामक तीनों प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एवीपी हरीश कुमार, संदीप कुमार तथा गोल्डन स्टार व ग्राम सुधार युवा मंडल के सदस्य भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment