Loading

24 January 2011

क्रिकेट में काली रावण ने अरनियावाली को हराया

 . ओढां न्यूज
    खंड के गांव आनंदगढ़ में जनचेतना युवा क्लब द्वारा ग्राम पंचायत व गांववासियों के सहयोग से आयोजित नौवीं शहीद मदन लाल माकड़ मैमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में छठे दिन रविवार को अनेक दिलचस्प मुकाबले देखने को मिले।
    पहला मैच गांव अरनियावाली और काली रावण की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें अरनियावाली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर कुल 63 रन बनाए जिसमें सुनील ने 3 चौकों सहित 19 गेंदों में 21 रनों का और राजेश ने एक चौके सहित 9 रनों का योगदान दिया। काली रावण के गेंदबाज डीके ने 3 ओवरों में 15 रन देकर एक विकेट और राकेश ने 2 ओवरों में 15 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी काली रवण की टीम ने 8.1 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य प्राप्त करते हुए मैच जीत लिया जिसमें डीके ने 5 चौकों व एक छक्के सहित 25 गेंदों में 35 रनों और प्रशांत ने एक चौके सहित 21 गेंदों में 10 रनों का योगदान दिया और 19 रन अतिरिक्त मिले। इस प्रकार काली रावण की टीम ने यह मैच 10 विकेट से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच का खिताब काली रावण के डीके को दिया गया जिसने 35 रन बनाने के साथ-साथ एक विकेट भी लिया।
    दूसरा मैच गांव मल्लेकां और लुदेसर की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें मल्लेकां की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर कुल 76 रन बनाए जिसमें काला ने 3 चौकों सहित 10 गेंदों में 18 रनों और सुखदीप ने 3 चौकों सहित 10 गेंदों में 16 रनों का योगदान दिया। लुदेसर के गेंदबाज महेंद्र ने 3 ओवरों में 19 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी लुदेसर की टीम 10 ओवरों में 3 विकेट खोकर 60 रन ही बना सकी जिसमें महेंद्र ने एक छक्के व एक चौके सहित 19 गेंद में 19 रनों का योगदान दिया। मल्लेकां के गेंदबाज सुखदीप ने 3 ओवरों में 9 रन देकर एक विकेट लिया। इस प्रकार मल्लेकां की टीम ने यह मैच 17 रनों से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच का खिताब मल्लेकां के आलराऊंडर सुखदीप को दिया गया जिसने 16 रन बनाने के साथ-साथ एक विकेट भी लिया।

No comments:

Post a Comment