Loading

20 January 2011

क्रिकेट में आनंदगढ़ ने दौलतपुरखेड़ा को हराया

ओढ़ां  न्यूज
    खंड के गांव आनंदगढ़ में जनचेतना युवा क्लब द्वारा ग्राम पंचायत व गांववासियों के सहयोग से आयोजित नौवीं शहीद मदन लाल माकड़ मैमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में तीसरे दिन गुरुवार को अनेक दिलचस्प मुकाबले देखने को मिले।
    पहला मैच गांव आनंदगढ़ और दौलतपुरखेड़ा की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें आनंदगढ़ की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पूर्व निर्धारित 8 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर कुल 90 रन बनाए जिसमें अजब गोदारा ने 3 छक्कों व 3 चौकों सहित 23 गेंदों में 35 रन और रमेश गोदारा ने एक छक्के व 4 चौकों सहित 17 गेंदों में नाटआऊट 28 रनों का योगदान दिया। दौलतपुरखेड़ा के गेंदबाज विजयपाल ने 2 ओवरों में 16 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी दौलतपुरखेड़ा की टीम 8 ओवरों में 6 विकेट खोकर 67 रन ही बना सकी जिसमें विजयपाल ने एक चौके सहित 8 गेंदों में 16 रनों का योगदान दिया जबकि आनंदगढ़ के गेंदबाज अजब गोदारा ने एक ओवर में 4 रन देकर 2 विकेट लिए। इस प्रकार आनंदगढ़ की टीम ने यह मैच 23 रनों से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच का खिताब आनंदगढ़ के आलराऊंडर अजब गोदारा को मिला जिसने 35 रन बनाने के साथ-साथ 2 विकेट भी लिए।                                      
    दूसरा मैच गांव जोधकां और बनसुधार की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें जोधकां की टीम ने टॉस जीतकर बनसुधार की टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। बनसुधार की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9.4 ओवरों में सभी विकेट खोकर 67 रन बनाए जिसमें सेठी ने एक छक्के व 2 चौकों सहित 16 गेंदों में 21 रनों का योगदान दिया। जोधकां के गेंदबाज पवन ने 3 ओवरों में 13 रन देकर 7 विकेट लेते हुए प्रतियोगिता की पहली हैट्रिक भी बनाई और राजू ने 3 ओवरों में 16 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी जोधकां की टीम 10 ओवरों में 9 विकेट खोकर 57 रन ही बना सकी जिसमें फौजी ने 8 गेंदों में 12 रनों का योगदान दिया। बनसुधार के गेंदबाज संदीप ने 3 ओवरों में 14 रन देकर 3 विकेट लिए। इस प्रकार बनसुधार की टीम ने यह मैच 10 रनों से जीत लिया जबकि मैन आफ दी मैच का खिताब जोधकां के पवन को मिला जिसने 7 विकेट लेने के साथ-साथ हैट्रिक भी बनाई।
    इस अवसर पर जन चेतना क्लब युवा क्लब के प्रधान ओमप्रकाश गोदारा, पूर्व सरपंच धनपत गोदारा, बनवारी लाल गोदारा, अनिल बैनिवाल और मास्टर मुंशी राम सहित गांव के अनेक गणमान्य लोग एवं खेल प्रेमी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment