Loading

02 February 2011

विभिन्न मामलों के आरोपी काबू

सिरसा
            जिला की रोड़ी पुलिस ने लूट का प्रयास करने के मामले में वांछित मौके से फरार हुए घटना के तीसरे आरोपी को बठिंडा जेल से प्रोडेक्शन वांरट पर ले लिया। आरोपी को सिरसा अदालत में पेश कर पुछताछ हेतु एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया। रोड़ी पुलिस ने रिमांड अवधि के दौरान आरोपी की निशानदेही पर 32 बोर का एक पिस्तौल व दो कारतूस भी बरामद कर लिए है। जानकारी देते हुए रोड़ी थाना प्रभारी निरीक्षक महासिंह ने बताया कि रोड़ी पुलिस ने बीती 13 जनवरी को लूट का प्रयास करने के आरोप में किशोर पुत्र कालुराम व सुभाष पुत्र रहमत शाह निवासी बठिंडा को काबू किया था। आरोपियों के कब्जे से नहर पुल क्षेत्र से एक ट्रक भी बरामद किया था। थाना प्रभारी ने बताया कि उस समय रात के अंधेरे का फायदा उठाकर तीसरा आरोपी दवेंद्र पुत्र गुरजीत निवासी नारूवाला रोड़ बठिंडा भाग गया था। उन्होने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी को बठिंडा पुलिस ने पकड़ा हुआ है, जिस पर पुलिस ने उसे प्रोडेक्शन वारंट पर ले लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।
               जिला की कालांवाली पुलिस ने मादक पदार्थ अधिनियम में वांछित उदघोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ थाना कालांवाली में भादसं की धारा 174ए के तहत एक अभियोग और दर्ज किया गया है। आरोपी दामोदर कुमार पुत्र बृजलाल निवासी तख्तमल रोड मंडी कालांवाली के विरुद्ध थाना कालांवाली में 8 अप्रैल 2010 को मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज हुआ था। डबवाली अदालत द्वारा आरोपी को इस मामले में 17 जनवरी 2011 को उद्घोषित अपराधी करार दिया गया था। आरोपी को थाना के उपनिरीक्षक कुलवंत सिंह ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाकर काबू किया।
              जिला की रोड़ी पुलिस ने एक अन्य मामले में बिजली की मोटर चोरी करने के आरोप में दो लोगों को काबू किया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चोरीशुदा मोटर भी बरामद कर ली है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सुखजिंद्र सिंह पुत्र बुटा सिंह व वजीर पुत्र महेंद्र निवासियान झोरडरोही के रूप में हुई है। मामले के जांच अधिकारी उपनिरीक्षक वचन सिंह ने बताया कि झोरडरोही निवासी महेंद्र पुत्र करनैल सिंह के खेत से बीती 31 जनवरी को साढे सात हार्स पावर की मोटर अज्ञात लोग चुरा ले गए थे। उन्होने बताया कि इस संबंध में पुलिस ने महेंद्र सिंह की शिकायत पर अभियोग दर्ज कर जांच शुरू की। उन्होने बताया कि दोनो आरोपियों को आज सिरसा अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
                   जिला की कालांवाली पुलिस ने जीत सिंह पुत्र प्रीतम सिंह निवासी वार्ड नंबर 1 मंडी कालांवाली को 12 बोतल देसी शराब के साथ मंडी कालांवाली से काबू कर लिया। वहीं एक अन्य मामले में जिला की डिंग पुलिस ने वकील चंद पुत्र लख्मीचंद निवासी कोटली को 7 बोतल देसी शराब के साथ गांव कोटली से काबू कर लिया।
जिला की रानियां पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने के आरोप में प्रेम कुमार पुत्र प्यारे लाल निवासी बाहिया को 240 रुपये की सट्टा राशि के साथ उसी के गांव से काबू कर लिया।

No comments:

Post a Comment