Loading

15 March 2017

31 मार्च तक सभी बैंक खातों को आधार नंबर व मोबाइल नंबर से जोडने का लक्ष्य निर्धारित

सिरसा, 15 मार्च। केंद्र सरकार ने 31 मार्च तक सभी बैंक खातों को आधार नंबर व मोबाइल नंबर से जोडने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसलिए सभी संबंधित बैंक अपने अधीन बैंक खातों को आधार नंबर व मोबाईल नंबर से अवश्य जोड़ें।
यह आह्वान एलडीएम पंजाब नेशनल बैंक श्री एम.पी. शर्मा ने बैंक अधिकारियों से किया। उन्होंने कहा कि  केंद्र सरकार द्वारा की गई बजट की घोषणा के अनुसार नैशनल डिजिटल पेमेंट मिशन के गठन की दिशा में भी तेजी से कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया व डिजिटल पेमेंट कार्यक्रमों की सफलता में बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों की अहम भूमिका होगी। इसलिए सभी बैंक इस कार्य को पूर्ण करवाए। उन्होंने कहा कि ऑनलाईन लेनदेन को बढ़ावा देने की दिशा में पिछले दिनों आयोजित किए गए डिजिधन मेलों की सफलता के लिए उन्होंने सभी बैंक अधिकारियों को बधाई दी और कहा कि जिस गंभीरता से लोगों को ऑनलाईन लेनदेन के प्रति जागरूक किया गया, उसके नतीजे भी आने शुरू हो गए है। ऑनलाईन लेनदेन के मामलों में बहुत अधिक बढ़ोतरी दर्ज की गई है। 
उन्होंने कहा कि वे सभी बैंक अधिकारी आपस में तालमेल बैठाकर केंद्र सरकार द्वारा दिए गए लक्ष्य को हासिल करें। उन्होंने कहा कि ऑनलाईन लेनदेन के प्रति लोगों को जागरूक करने को लेकर जिला में युद्ध स्तर पर अभियान चलाया गया। गांव की चौपालों पर पहुंचकर लोगों को इस प्रकार के लेनदेन की संपूर्ण जानकारी दी गई थी। उन्होंने कहा कि अब 31 मार्च तक सभी बैंक खातों से आधार नंबर व मोबाइल नंबर जोडऩे के अभियान में भी तेजी लाई जाए। उन्होंने सभी बैंकों को निर्देश दिए है कि वे अपने-अपने ग्राहकों को खातों से आधार व मोबाइल नंबर जोडने के लाभ बताए। इसके अलावा उन्होंने खाताधारकों से भी आग्रह किया है कि वे अपने बैंक खाते में मोबाईल नंबर व आधार नंबर 31 मार्च 2017 से पहले-पहले दर्ज करवाना सुनिश्चित करें तथ्था इस कार्य में बैंकों को अपना पूरा सहयोग दे।

No comments:

Post a Comment