Loading

17 August 2017

भजन गायिका किरण शाक्य ने भजनों से बांधा समय

धूमधाम से सम्पन्न हुआ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व
ओढ़ां
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर ओढ़ां कस्बे के सभी मंदिरों में राधे राधे के जयकारे गुंजे लेकिन श्री कृष्ण जन्मोत्सव समारोह श्री श्री 108 बाबा संतोखदास गोशाला ओढ़ां के परिसर में स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर में आयोजित किया गया जिसमें भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के जश्न में भाग लेकर अपनी हाजरियां लगवाई। इस समारोह के सुरक्षित आयोजन हेतु गोशाला को जाने वाले मार्गों पर प्रकाश व्यवस्था और सेवादारों की नियुक्ति की गई थी तथा ओढ़ां पुलिस का भी सार्थक सहयोग रहा। 



श्री राधाकृष्ण मंदिर सेवा समिति के तत्वाधान में आयोजित इस समारोह का शुभारंभ स्थानीय भजन गायक चुनीराम सिहाग ने श्रीगणेश वंदना एवं कान्हा जी के भजनों के साथ किया। तदुपरांत फतेहाबाद से आमंत्रित भजन गायिका किरण शाक्य ने श्री राधाकृष्ण के भजनों ...श्याम तेरी बंसी पुकारे राधा नाम, राधा का भी श्याम वो तो मीरां का भी श्याम, यशोमती मईया से बोले नंदलाला, राधा क्यूं गोरी मैं क्यूं काला, गोबिंद मेरो है गोपाल मेरो है, भरदे रे श्याम झोली भरदे, बड़ा नटखट है रे कृष्ण कन्हैया आदि भजनों से ऐसा समय बांधा कि मध्य रात्रि तक पंडाल राधे राधे के जयकारों से गुंजायमान होता रहा।
प्रवक्ता अमर सिंह गोदारा ने प्रभु नाम का संदेश देते हुए कहा कि प्रभु सुमिरन के लिए समय निकालिए क्योंकि समय बहुत कम है। प्रभु के श्रीचरणों में सच्चे मन से समर्पण कर चिंतामुक्त होने के साथ साथ प्रभु प्राप्ति भी संभव है। इस अवसर पर कस्बे के युवाओं ने दही हांडी का आयोजन भी किया। श्रीकृष्ण जन्म पर मंगलगीत गाए गए और मक्खन मिश्री व फलों का प्रसाद वितरित किया गया।
इस अवसर पर सालासर यात्री संघ ओढ़ां द्वारा संगतों के लिए जलपान की व्यवस्था की गई। इस मौके पर गोशाला सेवा समिति, श्री राधाकृष्ण मंदिर कमेटी, श्री हनुमत सेवा समिति, सालासर यात्री संघ, श्री दुर्गा भजन मंडल, श्री दुर्गा नाटक क्लब, ज्वालाजी भजन मंडल, खाटूश्याम मंदिर कमेटी सहित अन्य धार्मिक सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों सहित कस्बे के गणमान्य लोग तथा भारी संख्या में महिला पुरूष व बच्चे मौजूद थे। इसी प्रकार क्षेत्र के सभी गांवों में स्थित मंदिरों और शिक्षण संस्थाओं में भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व उत्साह और धूमधाम के साथ मनाया गया।

No comments:

Post a Comment