Loading

17 August 2017

विदेशी पानी की बोतल देख धनखड़ बोले ट्रंप की टेबल पर हो हरियाणा का जूस

ओढ़ां में हुआ ओम प्रकाश धनखड़ का भव्य स्वागत
ओढ़ां
हरियाणा कृषि, विकास एवं पंचायत विभाग मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के ओढ़ां पहुंचने पर कस्बा वासियों द्वारा ढोल नगाड़ों के साथ फूलमालाएं पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया गया। खंड कार्यालय ओढ़ां में अनुशासन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रौ. गणेशी लाल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि भाग लेते हुए श्री धनखड़ ने 9 लाख 84 हजार रुपये की लागत से अग्रवाल विकास ट्रस्ट ओढां के तत्वाधान में निर्माणाधीन महाराजा अग्रसेन कम्यूनिटी भवन में रसोई व छोटे हाल का शिलान्यास किया। इसके अलावा 6 लाख रुपये की लागत से पंचायत समिति ओढां की आईपीबी गली का उद्घाटन, 21 लाख 54 हजार रुपये की लागत से पवन गर्ग के घर के सामने चौक व गली, 16 लाख 25 हजार रुपये की लागत से गांव जलालआना में आईपीबी गली, 3 लाख रुपये की लागत से श्री श्री 108 बाबा संतोख दास गौशाला ओढ़ां में बनने वाले शैड व 4 लाख रुपये की लागत से गांव ओढ़ां में अनुसूचित जाति की धर्मशाला में शैड सहित 60 लाख रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।




इस अवसर पर श्री धनखड़ ने अग्रवाल विकास ट्रस्ट ओढ़ां में हॉल के निर्माण हेतु 11 लाख रुपये की राशि अपने निजी कोष से देने की घोषणा की। इस अवसर पर उन्होंने उपमंडल कालांवाली व डबवाली के प्रतिनिधियों द्वारा रखी गई मांगों पर उन्होंने कहा कि विकास कार्यों का एस्टीमेट बना कर भेजें, तुरंत कार्यवाही की जाएगी।
इस अवसर पर श्री धनखड ने अपने संबोधन में कहा कि शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों के गौरवशाली इतिहास को याद रखने के लिए उनकी जीवनियां ग्राम गौरव पट्ट पर अंकित की जाएगी ताकि उनकी वीर गाथा व दी गई कुर्बानियों के बारे में युवा पीढी भी जागृत हो सके। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों के गांव में गौरव पट्ट स्थापित किए जाएंगे जिन पर उनका इतिहास अंकित किया जाएगा ताकि युवा वर्ग उनके पदचिह्नों व सिद्धांतों पर चलकर समाज व राष्ट्र के नवनिर्माण में अपना योगदान दे सके। श्री धनखड़ ने कहा कि जब उन्होंने पदभार ग्रहण किया उस समय किसानों के सामने खाद के आयात की बड़ी समस्या को सरकार ने तुरंत संज्ञान लेते हुए समाधान करवाया तथा आज प्रदेश में खाद प्रचूर मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि किसानों की फसल का ओलावृष्टि व सफेद मक्खी या प्राकृतिक आपदाओं से नष्ट होने पर सरकार द्वारा तुरंत मुआवजा राशि 2500 करोड़ रूपये वितरित की गई जबकि पिछली सरकारों में नाममात्र राशि प्रदान की गई थी। उन्होंने कहा कि पूरे देश में हरियाणा पहला प्रदेश है जहां फसल का मुआवजा राशि प्रति एकड़ 12 हजार रुपये दी गई तथा सरकार किसानों के हित में अन्य अनेक योजनाएं भी लागू कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के लिए फसल बीमा योजना शुरु की है जिसके तहत किसी भी प्रकार की आपदा से फसल के नष्ट होने पर प्रतिशतता के आधार पर बीमा राशि दी जाती है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने किसानों को सस्ती दरों पर ऋण देने की योजना बनाई है तथा प्रदेश के हर किसान को भरपूर पानी देने की योजना भी बनाई जा रही है ताकि किसान अपनी फसल की पैदावार बढ़ा सके। उन्होंने कहा कि किसान की फसल की खरीददारी अब ऑनलाईन हो रही है। प्रदेश सरकार दुग्ध उत्पाद पर गहनता से काम करते हुए डेयरी के लिए ऋण सुविधा प्रदान कर रही है। उन्होंने किसानों से अपील की है कि अधिक से अधिक दुधारु पशु रखें ताकि दूध का उत्पादन बढ़ सके। फूलों की फसल बोएं जिससे किसानों को अधिक से अधिक फायदा हो। उन्होंने जिला के किसानों से कहा कि अधिक से अधिक किन्नु के बाग लगाकर पैदावार बढ़ाएं। प्रदेश सरकार का पढ़ी लिखी पंचायत का निर्णय ग्रामीण आंचल में तेजी से विकास के रूप में सार्थक हो रहा है। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय सचिवालयों की तर्ज पर अब गांव स्तर पर भी सचिवालय खोले जा रहे हैं जिससे ग्रामीणों को भरपूर लाभ मिल रहा है। उन्होंने सरपंचों से कहा कि गांव में स्वच्छता पर अधिक ध्यान दें, ज्यादा से ज्यादापौधारोपण करें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत का स्वप्न पूरा करें। इस अवसर पर विदेशी कंपनी की पानी की बोतल देखकर उन्होंने कहा वे चाहते हैं कि अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की टेबल पर हरियाणा के जूस की बोतल होनी चाहिए। अत: सरकार के सहयोग से उद्योग लगाकर अपने ब्रांड को इतना पॉपूलर बनाएं कि विदेशों में हमारे ब्रांड की मांग होनी चाहिए।
भाजपा अनुशासन समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के हित में गंभीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि श्री धनखड़ साधारण परिवार के सदस्य होते हुए भी किसानों की समस्याओं को निरंतर दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण के लिए नई-नई योजनाएं लागू कर रही है तथा सभी किसान प्रदेश सरकार की योजनाओं का भरपूर फायदा उठा रहे हैं। कार्यक्रम समापन पर सभी ने चेयरमैन पवन गर्ग ओढ़ां के निवास पर दोपहर का भोजन ग्रहण किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष यतिंद्र ङ्क्षसह, वरिष्ठ नेता देव कुमार शर्मा, विजय वधवा, राजेंद्र सिंह देसूजोधा तथा ओढ़ां मंडल अध्यक्ष सतिंद्र गर्ग ने भी कृषि मंत्री का स्वागत करते हुए अपने विचार रखे। इस मौके पर निगरानी कमेटी के चेयरमैन पवन गर्ग ओढ़ां, प्रदीप रातुसरिया, रामलाल बागड़ी, कुलवंत गोदारा ख्योवाली, राजू सोनी, सुरेंद आर्य, कमल रेलण, शामलाल पिपली, सरपंच लखबीर कौर, बाबूराम गैदर, मनोज शर्मा, नरेश गर्ग, गौरव मोंगा, अमीलाल, डॉॅ. रमेश डबवाली, एसडीएम कालांवाली बिजेंद्र ङ्क्षसह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रीतपाल सिंह, बीडीपीओ ओढ़ां बलराज सिंह, एसडीओ जोगिंद्र सिंह, देवेंद्र बांसल, बिकर सिंह, जगबीर सिंह, पिरथीचंद, प्रेम शर्मा, मुखत्यार सिंह, राजा सिंह, कालासिंह, गोलो कौर, बगोदेवी, किरणा देवी, राजेंद्र कौर सहित भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता, विभिन्न गांवों के सरपंच व ग्रामीण उपस्थित थे।

छायाचित्र : 16ओडीएन1,2,3,4एवं5.जेपीजी-ओढ़ां। 
1. ओढ़ां पहुंचने पर ओपी धनखड़ का स्वागत करते निगरानी कमेटी चेयरमैन पवन गर्ग ओढ़ां।
2. परियोजनाओं का शिलान्यास करते श्री धनखड़।
3. अग्रवाल विकास ट्रस्ट की ओर से स्मृतिचिन्ह भेंट करते सतिंद्र गर्ग।
4. जनसमूह को संबोधित करते श्री धनखड़।
5. एवं चेयरमैन निवास पर प्रीतीभोज पर आते हरियाणा कृषि, विकास एवं पंचायत विभाग मंत्री ओम प्रकाश धनखड़।

No comments:

Post a Comment