Loading

17 January 2011

देसी शराब और सट्टेबाजी के आरोपी गिरफ्तार

सिरसा। 
              जिला की सदर डबवाली पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने के आरोप में एक व्यक्ति को 290 रुपये की सट्टा राशि समेत काबू कर लिया है। गिरफ्तार किये गये व्यक्ति की पहचान सोनू उर्फ प्रवीण कुमार पुत्र शादी राम निवासी अबूबशहर के रूप में हुई है। एक अन्य घटना में डिंग पुलिस ने कृष्ण कुमार पुत्र मांगा राम निवासी डिंग मंडी को 110 रुपये की सट्टा राशि सहित डिंग मंडी से ही काबू कर लिया है।
वहीं शहर सिरसा पुलिस ने सट्टा खाईवाली करने के आरोप में रवि कुमार पुत्र चमन लाल निवासी कीर्तिनगर को 505 रुपये की सट्टा राशि के साथ काबू किया है। आरोपी को गश्त के दौरान गोल डिगी बेगू रोड क्षेत्र से सट्टा राशि के साथ काबू किया गया।
वहीं शहर सिरसा पुलिस ने एक अन्य मामले में एक व्यक्ति को 8 बोतल देसी शराब के साथ सामान्य अस्पताल सिरसा क्षेत्र से काबू किया है। गिरफ्तार किये गये व्यक्ति की पहचान देवी सिंह पुत्र जोगेन्द्र सिंह निवासी गुरू तेगबहादुर नगर सिरसा के रूप में हुई है।
शहर सिरसा पुलिस ने ही नरेन्द्र कुमार पुत्र सुंदर दास निवासी थेहड़ मोहल्ला को 12 बोतल देसी शराब के साथ थेहड़ मोहल्ला से काबू किया है।
जिला की रानियां पुलिस ने 19 बोतल देसी शराब के साथ गांव दमदमा क्षेत्र से एक व्यक्ति को काबू किया है। गिरफ्तार किये गये व्यक्ति की पहचान महेन्द्र सिंह पुत्र चानन सिंह निवासी दमदमा के रूप में हुई है। 

सुझाव :-
१. सट्टेबाजी कानूनन जुर्म है .बात चाहे एक रुपया कि हो या एक करोड़ रूपये  की
२. अवैध शराब का उत्पादन ,वितरण और उपयोग जुर्म है . ज्यादातर अवैध शराब में जहरीला अल्कोहोल होता है जिससे जान जाने ,अंधापन और कई तरह की गंभीर बीमारी का खतरा होता है 


No comments:

Post a Comment