Loading

17 January 2011

62वां गणतंत्र दिवस शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में मनाया जाएगा

सिरसा, 17 जनवरी। 62वां गणतंत्र दिवस पूरे हर्षोल्लास और धूमधाम से आगामी 26 जनवरी को शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में मनाया जाएगा। जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में हरियाणा के मुख्य संसदीय सचिव श्री प्रहलाद सिंह गिल्लांखेड़ा ध्वजारोहण कर परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे।
    यह जानकारी देते हुए उपायुक्त श्री सी.जी रजिनीकांथन ने बताया कि पूरे जोर शोर से जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां की जा रही है। उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यातिथि 9 बजकर 58 मिनट पर  ध्वजारोहण करेंगे और परेड का निरीक्षण कर मार्च पास्ट की सलामी लेंगे। इस समारोह में 1300 से भी अधिक स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा पीटी शो का प्रदर्शन किया जाएगा जिसमें राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सिरसा,  राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, सिरसा, स्थानीय आर्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, एस.एस जैन कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, राजकीय उच्च विद्यालय महावीर दल, स्थानीय खालसा हाई स्कूल, ममता कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सिरसा के बच्चें भाग लेंगे।
    उन्होंने बताया कि इस समारोह की परेड में एक दर्जन से भी अधिक पुलिस बल एन.सी.सी, स्काऊट्स, गल्र्स गाईड तथा अन्य स्कूलों के छात्र-छात्राओं की टुकडिय़ां भाग लेंगी। समारोह में देशभक्ति से ओतप्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। इन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का चयन 19 जनवरी को स्थानीय शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में किया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम के चयन के  लिए प्रस्तुति देने हेतु स्थानीय स्कूलों के साथ-साथ  जिला के विभिन्न स्कूलों को आमंत्रित किया गया है। उपमंडल अधिकारी ना0, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी तथा जिला शिक्षा अधिकारी की देखरेख में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की टीमों का चयन किया जाएगा।
    उपमंडल अधिकारी ना0 श्री एस. के जैन के अनुसार पी.टी शो की तैयारी के लिए पूर्वाभ्यास राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के प्रांगण में शुरु कर दिया गया है। इसके बाद आगामी 20 जनवरी से 24 जनवरी तक स्थानीय शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम में रिहर्सल करवाई जाएगी। 24 जनवरी को फाईनल व फुल ड्रेस रिहर्सल होगी। यह कार्यक्रम गणतंत्र दिवस समारोह के दिन होने वाले कार्यक्रम के समय पर ही करवाया जाएगा। इसलिए संबंधित स्कूल, संस्थाओं के प्रतिनिधियों व संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों से अपील है कि वे उपरोक्त तिथिवार समय पर स्वयं व अपने स्कूलों के बच्चों को शहीद भगत सिंह स्टेडियम में भिजवाना सुनिश्चित करे।
    उन्होंने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्यातिथि द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले व्यक्तियों, संस्थाओं व अधिकारियों, कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा सरकार की नीतियों प्रदर्शित करती हुई झांकियां भी निकाली जाएंगी जिसमें एक दर्जन से भी अधिक विभाग झांकियों का प्रदर्शन करेंगे। समारोह में परेड की प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाली टुकडिय़ों का चयन किया जाएगा और पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके साथ-साथ झांकियों में भी प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाली झांकियों को मुख्यातिथि द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। क्तयों, संस्थाओं व अधिकारियों, कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा सरकार की नीतियों प्रदर्शित करती हुई झांकियां भी निकाली जाएंगी जिसमें एक दर्जन से भी अधिक विभाग झांकियों का प्रदर्शन करेंगे।

No comments:

Post a Comment