Loading

17 February 2011

ढाणियों में आधारभूत सुविधाए उपलब्ध करवाएंगे

ऐलनाबाद, 17 फरवरी। सिरसा के उपयुक्त श्री युद्धबीर सिंह ख्यालिया ने कहा कि जिन ढाणियों में रहने वाले व्यक्तियों की संख्या 50 है, उन ढाणियों में आधारभूत सुविधाए उपलब्ध करवाएंगे। श्री ख्यालिया आज स्थानीय उपमंडल  कार्यालय परिसर में आयोजित खुले दरबार में लोगों की समस्याएं सुन रहे थे। इस अवसर पर सिरसा के सांसद डा. अशोक तंवर भी मौजूद थे। उन्होंने भी लोगों की समस्याएं सुनी।
 उपायुक्त ने इस खुले दरबार में अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे दरबार में आने वाले लोगों की समस्याओं का तत्काल समाधान करें। जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में सीवरेज व जल वितरण व्यवस्था को और दुरुस्त करें। उन्होंने स्थानीय नमस्ते चौक के आसपास रहने वाले लोगों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस क्षेत्र में सीवरेज व्यवस्था को ठीक करें। इस के साथ साथ उन्होंने गत दिनों मुख्यमंत्री द्वारा की गई सीवरेज व जल वितरण संबंधी घोषणओं पर चल रहा कार्य शीघ्र पुरा करने के निर्देश दिए।
    स्थाीय लोगों की सड़क व्यवस्था संबंधी शिकायत पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि शहर में व आस पास के क्षेत्र में सड़कों की मरम्मत करने की प्रक्रिया शीघ्र शुरु की जाएगी। शहर में दस किलोमीटर लंबाई की लगभग एक दर्जन सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र शुरु किया जाएगा। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सड़कों में हुए गढ्डों को भरने का कार्य प्राथमिकता के आधार पर करें।
     उपायुक्त ने बीपीएल सूची में नाम दर्ज करवाने से संबंधित गुहार लगाने वाले लोगों से कहा कि प्रशासन द्वारा इस संबंध में पहले कई बार दावे आपत्तियां मांगी जा चुकी हैं। उन्होंने बीपीएल के मापदंडों को स्पष्ट करते हुए कहा कि जिन व्यक्तियों की मासिक आय 443 रुपए से अधिक है, उन के नाम बीपीएल सूची में शामिल करने का प्रावधान नहीं है। उन्होंने स्थानीय बार एसोसिएशन की मांग पर  उपमंडल परिसर के पास रोडवेज की सभी बसें रुकवाने के विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।  हुड्डा कालोनी में सीवरेज की व्यवस्था को ठीक करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कहा। दरबार में उपायुक्त ने बणी गांव के  बाढ़ प्रभावित आबादी क्षेत्र में पीने के पानी की तत्काल प्रभाव से समुचित  व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस के साथ साथ बणी गांव के स्कूल में मांग के अनुरुप कमरे भी बनाने की बात कही। उपायुक्त ने आम जन से अपील की कि वे गांवों में भाईचारे से रहे ओर दलगत राजनीति से उपर उठ कर गांवों के विकास के लिए कार्य करें। इस अवसर पर डीटीओ संतलाल पचार, जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान श्री मलकीत सिंह खोसा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
     

No comments:

Post a Comment