Loading

19 March 2017

स्वयंसेवी छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाल किया ग्रामीणों को जागरूक

माता हरकी देवी महिला महाविद्यालय में एनएसएस शिविर आरंभ

ओढ़ां
माता हरकी देवी महिला महाविद्यालय ओढ़ां में महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी चंचल सेतिया व मोनिका कस्वां की देखरेख में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का शुभारंभ प्रबन्धकीय समिति के सचिव मंदर सिंह ने किया। इस अवसर पर शिविर में भाग ले रही स्वयंसेवकाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने श्रम भावना के साथ काम करने और समाजसेवा पर आधारित कार्यों में योगदान के लिए प्रेरित किया।
अंग्रेजी विभाग की प्रवक्ता डॉ. मोनिका गिल ने कहा कि समय की मांग को देखते हुए हमें चाहिए कि हम नए विचारों को अपना कर समाज को नई दिशा की ओर लेकर जाएं तथा अर्जुन की तरह अपनी नजर अपने लक्ष्य पर केंद्रित रखें क्योंकि यही इस शिविर का उद्देश्य है। उन्होंने स्वयंयेविकाओं को व्यक्तित्व विकास एवं अंग्रेजी के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि इस प्रकार के शिविरों से छात्राओं में मिल जुलकर आपसी समझबूझ से काम करने के साथ साथ राष्ट्र व समाजहित में कार्य करने की भावना का विकास होता है।
तत्पश्चात स्वयंसेवी छात्राओं ने कस्बा ओढ़ां के ग्रामीणों को स्वच्छता, स्वास्थ्य और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देते हुए जागरूकता रैली निकाली। महाविद्यालय से चली जागरूकता रैली कॉलेज रोड होते हुए गोशाला, शनिदेव मंदिर, रॉयल मार्केट, बस स्टेंड, नैशनल हाइवे, थाना रोड, कालांवाली रोड व नवोदय रोड सहित गांव की फिरनी, मुख्य चौकों, बाजारों सहित अनेक मोहल्लों व गलियों से होते हुए वापिस महाविद्यालय पहुंची। रैली में शामिल स्वयंसेविकाएं स्वच्छता, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और अन्य सामाजिक बुराईयों पर कटाक्ष करते हुए उच्च स्वर में नारे लगा रही थी। इस मौके पर एनएसएस चंचल सेतिया व मोनिका कस्वां सहित डॉ. अभिलाषा शर्मा, प्रवक्ता मिनाक्षी जैन, रजनी मेहता, इन्दु सहारण, पारूल चौधरी और साक्षी सहित स्वयंसेवी छात्राएं उपस्थित थी।

No comments:

Post a Comment