Loading

24 June 2017

जिला राजस्व अधिकारी पर लगाया परेशान करने का आरोप

ओढ़ां
ओढ़ां निवासी उग्रसैन पुत्र रामेश्वर दास ने तहसीलदार डबवाली को एक पत्र भेजकर रिसैटलमैंट विभाग फतेहाबाद व सिरसा के प्रशासनिक अधिकारियों को प्रार्थी की भूमि में दखलअंदाजी व निशानदेही करने से रोकने की अपील की है। उग्रसैन ने अपने पत्र में लिखा है कि उसके पास भूमि खेवट नंबर 550 खाता नंबर 782 व 784 खसरा नंबर 244 मिन रकबा 56 कनाल फर्द जमाबंदी 2011-12 के अनुसार बतौर हिस्सेदार मालिक काबिज है। उसने लिखा है कि मुदई उक्त भूमि पर गत 36 वर्ष से काबिज हैं और सभी दस्तावेज मुदई के पास है तथा उक्त भूमि का केस वे सरकार से 4 बार जीत चुके हैं तथा माननीय अदालत ने फैसला मुदई के हक में दे रखा है।
उग्रसैन के अनुसार उक्त भूमि बावत जिला राजस्व अधिकारी सिरसा बिजेंद्र भारद्वाज उन पर नाहक दबाब बनाकर भूमि की पैमाइश करवाना चाहता है जबकि उन्होंने स्टे ले रखा है और पैमाइश बावत कोई कानूनी नोटिस भी उन्हें नहीं मिला है। उसने बताया कि इस बावत सीएम विंडो, तहसील डबवाली व कालांवाली, उपायुक्त सिरसा व एसडीएम सिरसा को शिकायत भेजते हुए भूमि में डीआरओ सिरसा द्वारा किसी तरह का दखल न किए जाने बावत लिखा है। उन्होंने बतायाकि डीआरओ इस मामले में उन्हें परेशान कर रहा है और इस सदमें में उनके पिता रामेश्वर दास का गत 25 मई को देहांत हो चुका है।
इस विषय में डीआरओ बिजेंद्र भारद्वाज से बात किए जाने पर उन्होंने बताया कि मेरे पास बिलासपुर हिमाचल प्रदेश निवासी अमरनाथ की शिकायत आई है कि प्लाट नंबर 45, 46 उनके नाम है और उग्रसैन ने अपने नाम गिरदावरी करवाकर कब्जा कर रखा है जिसके आधार पर पैमाइश की जा रही है।

No comments:

Post a Comment