Loading

29 July 2017

31 जुलाई तक सभी खाते आधार से लिंक हो जाने चाहिए : बिरथल

एक दिवसीय डिजीटल इंडिया जागरूकता शिविर आयोजित
ओढ़ां
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ओढ़ां में वित्तीय साक्षरता अभियान के अंतर्गत एक दिवसीय डिजीटल इंडिया जागरूकता शिविर का आयोजन रिजर्व बैंक, नाबार्ड और सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक ओढ़ां के सौजन्य से लगाया गया।
इस शिविर में 90 के लगभग सीनियर विद्यार्थियों को डिजीटल इंडिया बारे विस्तृत जानकारी दी गई। इस अवसर पर हरदयाल बेरी एफएलसी ओढ़ां और अन्य बैंक अधिकारियों ने विद्यार्थियों को मोबाइल व इंटरनेट बैंकिंग के बारे में पूरी जानकारी प्रोजेक्टर के माध्यम से दी। इस कार्यक्रम में आंगनबाड़ी विभाग से 14 महिलाएं भी शामिल हुई जिन्हें संबोधित करते हुए उन्होंने महिलाओं के स्वाबलंबन पर आधारित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी।
इस अवसर पर वरिष्ठ शाखा प्रबंधक जयकरण बिरथल ने आधार और मोबाईल सीडिंग बारे जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के निर्देशानुसार 31 जुलाई तक सभी खाते आधार से लिंक हो जाने चाहिए। अंत में कार्यकारी प्रिंसिपल कृष्ण कुमार दहिया ने सभी के प्रति आभार प्रकट किया। अंत में सेवा निवृत्त हैडमास्टर करनैल सिंह ने विद्यार्थियों को अनुशासन में रहते हुए समय पर नियमित पढ़ाई करने का उदाहरण देकर सरल शब्दों में समझाया कि सफलता कैसे अर्जित की जाए। इस मौके पर स्कूल के सभी स्टाफ सदस्यों व विद्यार्थियों सहित अनेक अभिभावकगण व गणमान्य ग्रामीण मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment