Loading

23 January 2011

मेजबान बनवाला को हराकर घुकांवाली ने ट्राफी जीती

 . ओढां न्यूज
           निकटवर्ती गांव बनवाला में बनवाला क्रिकेट कमेटी द्वारा समस्त वासियों के सहयोग से गीता भवन के निकट स्थित श्रीकृष्णा पब्लिक स्कूल के खेल मैदान में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट शनिवार को सफलतापूर्वक समपन्न हो गया। समापन समारोह में मुख्यातिथि के रुप में उपस्थित समाजसेवी महेंद्र जाखड़, भगत नानक राम और राजकुमार कस्वां ने विजेता टीम घुकांवाली को ट्राफी के साथ 5100 रुपए और उपविजेता टीम बनवाला को ट्राफी के साथ 3100 रुपए का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया।
    इससे पूर्व प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल में बनवाला की टीम ने रत्ताखेड़ा की टीम को 51 रनों से और दूसरे सेमीफाइनल में घुकांवाली की टीम ने घोडांवाली की टीम को 9 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल मैच में घुकांवाली की टीम ने टॉस जीतकर बनवाला की टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बनवाला की टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाए जिसमें बल्लेबाज कालूराम डुडी ने 3 छक्कों व 2 चौकों सहित 32 रनों और विकास ने एक छक्के व एक चौके सहित 18 रनों का योगदान दिया। घुकांवाली के गेंदबाज हरदीप ने 3 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने मैदान में उतरी घुकांवाली की टीम ने 9 ओवरों में 5 विकेट खोकर लक्ष्य प्राप्त करके मैच जीत लिया जिसमें बल्लेबाज हरदीप ने 2 छक्कों व एक चौके सहित 32 रनों, रेशम ने 2 छक्के व 2 चौकों सहित 27 रनों और अमृत ने 2 छक्कों सहित 22 रनों का योगदान दिया। बनवाला के गेंदबाज कालूराम ने 3 ओवरों में 18 रन देकर 3 विकेट और हनुमान ने 2 ओवरों में 8 रन देकर 2 विकेट लिए। इस प्रकार घुकांवाली की टीम ने फाइनल मैच 5 विकेट से जीत लिया जिसका मैन आफ दी मैच का खिताब घुकांवाली के आलराऊंडर हरदीप को दिया गया जिसने 32 रन बनाने के साथ साथ 2 विकेट भी लिए। वहीं मैन आफ दी सीरीज का खिताब हनुमान डुडी को मिला जिसने टूर्नामेंट के दौरान कुल 10 विकेट लिए और 109 रन बनाए।
    इस अवसर पर सुरेंद्र गोदारा, भूप टाडा, रणवीर जाखड़, सुरेश सोनी, पवन आखलिया, अनिल जाखड़ और धर्मवीर जाखड़ सहित अनेक गणमान्य ग्रामीण तथा काफी संख्या में खेलप्रेमी गांववासी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment