Loading

16 February 2011

चार दिवसीय जनसूचना अभियान

सिरसा, 16 फरवरी। ग्रामीण विकास मंत्रालय भारत सरकार की तीन महत्वपूर्ण योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए सिरसा जिला में चलाए जा रहे चार दिवसीय जनसूचना अभियान के आज तीसरे दिन जिला के गांव थिराज में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय प्रचार निदेशालय हिसार व फिरोजपुर इकाई के अधिकारियों तथा जिला के संबंधित विकास योजनाओं के अधिकारियों ने केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही मनरेगा योजना, संपूर्ण स्वच्छता अभियान व राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में भारी संख्या में ग्रामीणों व मनरेगा मजदूरों ने भाग लिया। कार्यक्रम में मनरेगा में मिलने वाली मजदूरी व  जॉब कार्ड के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी गई।
    इस अवसर पर क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि इन योजनाओं के प्रति आमजन को जागरुक करने के लिए देशव्यापी प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में हरियाणा के दो जिलों सिरसा व महेंद्रगढ़ का चयन किया गया है। सिरसा जिला में केंद्र सरकार की इन योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने के लिए चार गांवों को चुना गया है। इन कार्यक्रमों में भारी संख्या में ग्रामीण शामिल होकर योजनाओं की जानकारी ले रहे है।
    गांव के सरपंच सरदार सोहन सिंह व सहायक खंड परियोजना अधिकारी खंड बड़ागुढ़ा ब्रजेश कुमार ने भी इस प्रकार चलाए जा रहे प्रचार अभियान में केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे जागरुक करने का स्वागत किया और कहा कि ग्रामीणों को विशेषकर मनरेगा मजदूरों में मनरेगा, स्वच्छता के बारे में जागरुकता बढ़ेगी और गांव स्तर पर इन योजनाओं को लागू करने में आ रही समस्याओं का निदान हो सकेगा।
    इस कार्यक्रम में खंड विकास अधिकारी छबीलदास, सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी फिरोजपुर बी.बी शर्मा व ग्राम सचिव नरेंद्र ने भी संबोधित किया।

No comments:

Post a Comment