Loading

18 February 2011

एमएचडी स्कूल की चौथी वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न

ओढ़ां  न्यूज.
    माता हरकी देवी सीनियर सैकंडरी स्कूल ओढ़ां की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता के अवसर पर हलका डबवाली के विधायक अजय सिंह चौटाला ने मुख्यातिथि के रुप में उपस्थित हुए। इस अवसर पर माता हरकी देवी संस्थान प्रबंधकीय समिति के अध्यक्ष हरदयाल सिंह गदराना, उपाध्यक्ष गिरधारी लाल बिस्सू, कोषाध्यक्ष मंदर सिंह, जेसीडी की निर्देशिका डॉ. शमीम शर्मा, जेसीडी बीएड के प्राचार्या जयप्रकाश हुड्डा, एमएचडी बीएड की प्राचार्या सुनीता स्याल, जेबीटी प्राचार्य डॉ. सुभाषचंद्र सहित अभिभावकगण, सभी शिक्षकगण व विद्यार्थी उपस्थित थे।
    मुख्यातिथि अजय सिंह चौटाला ने बच्चों के कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि ये देश की भावी पीढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि अभ्यास ही सफलता की कुंजी है और इसी प्रकार कठिन श्रम करते रहें। उन्होंने राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों में स्वर्ण पदक विजेता कक्षा आठ के सचिन पारीक को 11000 रुपए की राशी प्रदान की। वहीं रजत पदक विजेताओं को 2100 रुपए व कांस्य पदक विजेताओं को 1100 रुपए की राशी प्रदान की तथा मार्शल आर्ट के कोच राजकुमार वर्मा को 5000 रुपए दिए। सर्वश्रेष्ठ अध्यापक पुरस्कार स्कूल की अध्यापिका विजय वधवा को मिला।
    कार्यक्रम के आरंभ में विद्यार्थियों ने मार्च पास्ट से मुख्यातिथि महोदय को सलामी देते खेल को खेल की भावना से खेलने की प्रतिज्ञा ली। विद्यालय के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी सचिन पारीक ने मशाल प्रज्जवलित कर खेलों का शुभारंभ किया। इसके बाद छात्राओं ने अपनी मधुर वाणी में विद्यालय गीत गाकर सबका मन मोह लिया, वही यूकेजी व प्रथम के विद्यार्थियों ने ड्रम की थाप पर डबल व पीटी को मनमोहक अंदाज में प्रस्तुत कर दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। ऐरोबिक में छात्राओं ने भारतीय व पाश्चात्य नृत्य का समायोजन कर सभी मंत्रमुग्ध कर दिया। एलकेजी, यूकेजी व प्रथम के विद्यार्थियों ने संगीतमय नृत्य कर यह साबित कर दिया कि प्रतिभा उम्र की मोहताज नहीं होती। अगली प्रस्तुति में योगा के विद्यार्थियों में अमरदीप, अमन सोनी व मनदीप ने शीर्षासन्न कर सबकी वाहवाही लूटी तो अंत में विद्यार्थियों ने पिरामिड बनाकर विद्यालय के प्रति अपने प्यार को दर्शाया। मराठी नृत्य का प्रदर्शन अलबेला रहा। एलकेजी व प्ले स्कूल के बच्चों द्वारा चंदू के चाचा ने चंदू की चाची को चांदी के चम्मच से चटनर चटाई की प्रस्तुति में बच्चों की नन्हीं शरारतों ने दर्शकों का मन मोहा। मार्शल आर्ट के कोच राजकुमार ने विद्यार्थियों से मार्शल आर्ट की अलग अलग क्रियाएं करवाई जिनमें प्रमुख काता, फाइट, स्टंट व कूं-फूं काता रहे। कक्षा आठ के कर्ण मल्हान ने अपने ऊपर से मोटरसाइकिल निकालने व आग के गोले में से निकलने के स्टंट ने सबको दांतों तले ऊंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। संगीतमय धुन पर थिरकते बच्चों का स्टेमिना देखते ही बन रहा था। इस सबके बीच मंच का संचालन दीपिका व वरुण बजाज ने किया।
    खेल प्रतियोगिताओं में 100 मीटर बैक रेस में कक्षा आठ के कर्ण ने प्रथम व कक्षा नौ के मानवदीप ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। लड़कों की 200 मीटर दौड़ में स्फायर हाऊस का प्रवीण प्रथम व ऐमराल्ड हाऊस का आशीष द्वितीय स्थान पर रहा। लड़कियों की 200 मीटर दौड़ में एकराल्ड हाऊस की आंचल ने प्रथम और एमराल्ड हाऊस की ही अंजू ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। रैली रेस में एमराल्ड हाऊस के अनुज ने प्रथम और रुबी हाऊस के हरप्रीत ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। सेस रेस में टोपाज हाऊस के सौरभ ने प्रथम और रुबी हाऊस के नमन ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया तथा स्कीपिंग रेस में स्फायर हाऊस के नवदीप ने प्रथम और टोपाज हाऊस की कनुप्रिया ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। शिक्षक व अशिक्षक स्टाफ की 100 मीटर दौड़ में गीता व विनोद ने संयुक्त रुप से प्रथम स्थान प्राप्त किया। ओवरआल ट्राफी स्फायर हाऊस को मिली तथा विजेता खिलाडिय़ों को संस्था के प्रधान हरदयाल सिंह गदराना ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

No comments:

Post a Comment